खेल

Savita Poonia Hockey Player : टोक्यो ओलिंपिक में छाई सिरसा की छोरी, 9 पेनल्टी कॉर्नर बचाकर ‘द ग्रेट वाल’ के नाम से हुई मशहूर

Savita Poonia Sirsa Welcome

Newz Fast, Sirsa

Savita Poonia Hockey Player : Tokyo Olympic 2020 में हरियाणा के किसान परिवार की बेटी छाई हुई है। मैच के दौरान आज सविता पूनिया ने 9 पेनल्टी कॉर्नर बचाकर आस्ट्रेलियाई टीम को परास्त कर दिया वहीं लंबी हाईट और फुर्ती की बदौलत द ग्रेट वॉल के रुप में उभरकर पूरे विश्व में चर्चा में आ गई है।

बता दें कि सविता पूनिया (Savita Poonia) हरियाणा के सिरसा जिले के छोटे से गांव जोधकां की रहने वाली हैं। सविता के दादा स्वर्गीय रणजीत सिंह ने पूरा सहयोग किया था, जिसके चलते ही सविता गांव से निकलकर देश विदेश में चर्चा में है।

savita poonia sirsa

सविता के पिता महेंद्र सिंह पूनिया डिंग PHC में फार्मासिस्ट के पद पर तैनात हैं। वो कहते हैं कि सविता ने उनका सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है। इस जीत का श्रेय वो सविता के दादा स्वर्गीय रणजीत सिंह को देते हैं।

सविता के गांव में ज्यादा खेल सुविधाएं ना होने के चलते उनके दादा ने 11 साल की उम्र में ही सविता को सिरसा की अग्रसेन नर्सरी में दाखिला दिलवाया था। सविता के अलावा तीन पोतियों को जूडो और हॉकी में दाखिला करवाया था।

savita poonia

हिसार साई सेंटर में सविता पूनिया के कोच रहे आजाद सिंह मलिक ने बताया कि लंबी हाइट व फुर्ती के कारण ही सविता को गोलकीपर चुना गया था। जब सविता 9वीं क्लास में थीं, तब हिसार कोचिंग के लिए आई थीं। यहां पर एक प्रैक्टिस मैच में सविता को गोलकीपर बनाया था।

Savita Poonia Hockey Player :

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने भारतीय महिला हॉकी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने पर हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। महिला हॉकी टीम  ने ऑस्ट्रेलिया पर जबरदस्त जीत दर्ज कर इतिहास रचा है।

See also  Indian Women Cricket Team Fine : भारतीय महिला टीम की T20 में शानदार जीत के बाद भी ICC ने ठोका जुर्माना, जानिये वजह

उन्हें आशा है कि महिलाओं की हॉकी टीम ओलम्पिक में मैडल प्राप्त कर देशवासियों और सभी महिलाओं का सिर गर्व से ऊचां करेगीं।

india hockey team

उन्होंने कहा कि भारतीय महिला हॉकी टीम में 09 लड़कियां हरियाणा प्रदेश से है। यह प्रदेशवासियों के लिए और भी गर्व की बात है। महिलाओं की टीम की कप्तान  भी (शाहबाद) हरियाणा से है।

उन्होंने भारतीय हॉकी टीम की सभी खिलाड़ियों को अपनी और से हार्दिक शुभकामनाऐं प्रेषित की है और विश्वास व्यक्त किया है कि अगले मैच में भी यह खिलाड़ी और अच्छा करेगीं।

savita poonia photo

दत्तात्रेय ने  भारतीय खिलाड़ियों , ऐथलीट व विभिन्न खेलों में भाग ले रहे सभी खिलाड़ियों को बधाई दी। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेशवासियों के लिए गर्व की बात है।

Haryana Teachers Interview : हरियाणा के स्कूलों में पढ़ाने से पहले इंटरव्यू से गुजरेंगे गुरूजी

टोक्यो ओलम्पिक-2020 में हरियाणा से 30  खिलाड़ी विभिन्न खेलों में भाग ले रहे हैं। यह सभी प्रदेशवासियों के लिए खुशी की बात है।

Related posts

PV Sindhu Thar Tokyo Olympic 2021: पीवी सिंधू को आनंद महिंद्रा नहीं देंगे नई थार, दिया ये जवाब

Sandeep Kumar

Alla Siskina Olympic Games : टोक्यो ओलंपिक्स में तीन पदक जीतने वाली खिलाड़ी ने कहा, सेक्स से मुझे मिलती है ताकत

Sandeep Kumar

Neeraj Chopra Cast : नीरज चोपड़ा को चाहकर भी कमीशंड आफिसर नहीं बना सकती सेना, बताई ये बड़ी वजह

Sandeep Kumar

Leave a Comment