मौसम

Monsoon In Haryana Update : अगले 24 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी, इन जिलों में येलो अलर्ट जारी

Newz Fast, Hisar

Monsoon In Haryana Update – हरियाणा में 13 जुलाई से मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है। कुछ दिन के ब्रेक के बाद फिर से हरियाणा में बारिश की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक आज हरियाणा के दो जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने अंबाला और यमुनानगर में बारिश की संभावना जताई है।

girls in rain (1)

अंबाला और यमुनानगर दोनों जिलों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 26 जुलाई से मानसून हरियाणा राज्य में फिर से ज्यादा सक्रिय होने की संभावना है।

इसी कारण 26 जुलाई रात्रि से 29 जुलाई के बीच राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में हवाओं व गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश होने की भी संभावना है।

Monsoon In Haryana Update

किसानों को सलाह देते हुए डॉक्टर मदनलाल खीचड़ ने कहा कि आगामी दो से तीन दिनों में बारिश के आसार कम है। इसलिए कपास में निराई गुड़ाई कर सकते हैं।

वहीं धान में आवश्यकता होने पर सुबह शाम सिंचाई की जा सकती है। मॉनसून 26 जुलाई के बाद दोबारा सक्रिय होने के कारण कपास के खेत में पानी की निकासी को लेकर किसानों को व्यवस्था करनी चाहिए। (Monsoon In Haryana Update )

Related posts

Haryana Heavy Rainfall : मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, इन राज्यों में होगी भारी बारिश

Sandeep Kumar

Baris Kab Hogi : आज गर्मी से मिलेगी निजात, हरियाणा के इन जिलों में होने वाली है भारी बारिश

Sandeep Kumar

Today Weather Alert: देश के कई राज्यों में जोरदार बारिश की संभावना, IMD ने अलर्ट किया जारी

Pinky Sabharwal

Leave a Comment