पतियों के मुंह से ये बातें सुनना पसंद करती हैं बीवियां, शादी से पहले से होता है सपना

दुनिया में कौन सी लड़की या महिला होगी, जो खुद को स्पेशल फील न करना चाहती हो. अक्सर आपने मूवीज में देखा होगा कि हीरो हमेशा अपनी हीरोइन के लिए कार का डोर खोलता है, रेस्टोरेंट में उनके लिए चेयर खींचता है और पब्लिक में उनका हाथ पकड़कर चलता है. ये वे सब बातें है, जो एक पत्नी अपने पति से हमेशा ही चाहती है.
 | 
cip

Newz Fast, Viral Desk पति-पत्नी का रिश्ता वो बंधन होता है, जिसमें वह सात जन्म तक एक-दूसरे का साथ देने का वादा करते हैं.

कई बार देखा जाता है कि जबतक लड़की गर्लफ्रेंड रहती है पुरुष उससे काफी प्यार से पेश आते हैं लेकिन अगर गर्लफ्रेंड बीवी बन जाती है, तो रिश्ते में कई बार धीरे-धीरे प्यार समेत कई तरह की छोटी-मोटी नोक-झोंक शुरू हो जाती है. 

पर क्या आप जानते हैं कि शादी के बाद लड़कियां क्यों पतियों से छोटी-छोटी बातों पर चिकचिक शुरू कर देती हैं? नहीं न, तो आइए आपको बताते हैं वह ऐसा क्यों करती हैं.

दरअसल, शादी से पहले से ही कई लड़कियां अपने होने वाले पार्टनर को लेकर कई तरह के सपने देखना शुरू कर देती हैं. छोटे-छोटे से रोमांटिक सपने उन्हें अपने पति के साथ पूरे करने होते हैं.

ऐसे में अगर पति खुद सामने से इन बातों की पहल कर दे तो मानो पत्नियों की खुशियों में चार चांद लग जाते हैं साथ ही वह पति ही नहीं, पति के पूरे परिवार को भी भरपूर प्यार देती हैं.

पत्नियां कई बार पत्नियों की पति से कई तरह की उम्मीदें होती हैं. अगर पति उनकी इन छोटी-छोटी उम्मीदों को पूरा करते हैं तो दोनों की शादीशुदा जिंदगी काफी खुशहाल रहती है.

पार्टनर का स्पेशल फील करवाना

स्पेशल...यह शब्द ही अपने आप में कई सारी बातों का जवाब होता है. दुनिया में कौन सी लड़की या महिला होगी, जो खुद को स्पेशल फील न करना चाहती हो.

अक्सर आपने मूवीज में देखा होगा कि हीरो हमेशा अपनी हीरोइन के लिए कार का डोर खोलता है, रेस्टोरेंट में उनके लिए चेयर खींचता है और पब्लिक में उनका हाथ पकड़कर चलता है. ये वे सब बातें है, जो एक पत्नी अपने पति से हमेशा ही चाहती है.

किसी भी कपल के रिश्ते में ताजगी देने के लिए पार्टनर को फील करवाना बेहद जरूरी होता है. फिर वह चाहे रोमांस के पलों की ही बात क्यों न हो.

रोमांस के अलग-अलग अंदाज

अक्सर आपने देखा होगा कि शादी नई-नई होती है तो पति पत्नियों को काम करते समय छेड़ देते हैं. कभी परिवार में बैठे हुए लोगों के बीच भी आंखों से ही बात कर लेते हैं.

वहीं समय गुजरने के साथ पति-पत्नी के रिश्ते में यह छेड़खानी खत्म होने लगती है. पर यह सही नहीं है. पत्नियां अगर किचन में काम कर रही हो और पति आकर पीछे से बाहों में भर ले, तो इससे वह काफी खुश हो जाती हैं.

बता दें कि एक रिसर्च के अनुसार, जब पति परिवार या दोस्तों के सामने पत्नियों का हाथ पकड़ते हैं तो पत्नियां शर्म के मारे मना करती हैं लेकिन सच तो यह है कि वह खुद चाहती हैं कि पति रोमांस के क्यूट-क्यूट से मूमेंट बनाए.

तारीफ के लिए रहती हैं परेशान

क्या खूब लगती हो, बड़ी सुंदर दिखती हो...यह वो लाइनें हैं, जिन्हें गाकर एक पति अपनी पत्नी का चुटकियों में दिल जीत सकता है. भाई, तारीफ सुनना किसे नहीं पसंद है.

लड़कियों के बारे में हमेशा से ही कहा जाता है कि वह इसे सुनने के लिए तरह-तरह के पैंतरे अपनाती हैं. खास बात तो यह है कि पत्नियां कभी जताती नहीं है कि वह इसे सुनना चाहती हैं. इसलिए पत्नी कहीं जा रही हो तो उसकी तारीफ जरूर करें. इससे उन्हें कॉन्फिडेंस भी आता है.

केयर करे पार्टनर 

पति या बॉयफ्रेंड जब बीमार होता है तो पत्नियां अपनी रातों की नींद तक भूल जाती हैं. वहीं, जब बीवियां बीमार पड़ती हैं तो उन्हें अपना ख्याल खुद रखना पड़ता है.

ज्यादातर पुरुष केयर करने के मामले में लापरवाह पाए जाते हैं, जो कि ठीक नहीं है. अगर कभी पत्नी बीमार है या उसे सिर दर्द है, तो आपके हाथों की एक कप चाय उसके चेहरे पर मुस्कान बिखेर सकती है.

लड़कियों का हमेशा से ही सपना होता है कि उनका पार्टनर केयरिंग हो. संडे के दिन पतियों के हाथ का बना खाना पूरे सप्ताह भर के लिए पत्नियों का टॉनिक बन जाता है.

निजी पलों को लेकर खास चाहत

एक रिसर्च के मुताबिक, ज्यादातर लड़कियां और महिलाएं सेक्स को लेकर खुलकर बोलना पसंद नहीं करती हैं. वह अपनी इच्छाओं को जाहिर नहीं करती हैं.

सेक्स को लेकर उनकी कई ख्वाहिशें होती हैं, जो वह पार्टनर के सामने नहीं रख पाती हैं. ऐसे में पतियों को खुद से ही समझा होगा कि आखिर उनकी पार्टनर चाहती क्या है?

पति का साथ देता है सुकून

आजकल महिलाएं भी पुरुषों की तरह ही जॉब करती है. जो नहीं करती हैं, उन्हें घर में इतने ज्यादा काम होते हैं कि उन्हें अपने लिए समय नहीं मिलता है.

ऐसे में कई बार वह फ्रस्टेट हो जाती हैं. ऐसे वक्त में पत्नियां चाहती हैं कि उनका पार्टनर उनका साथ दे. उनकी परेशानियों को समझे और सपोर्ट करे. पत्नी के मुश्किल समय में साथ देने वाले पति के साथ उनका रिश्ता काफी मजबूत होता जाता है.

 पति/बॉयफ्रेंड के एक्स के बारे में चाहती हैं जानना

अक्सर आपने देखा होगा कि लड़कियां/बीवियां अपने पति को किसी और के साथ नहीं देख सकती हैं, लेकिन आपको बता दें कि महिलाएं अपने पति/बॉयफ्रेंड की बीती जिंदगी के बारे में जानने की इच्छा जरूर रखती हैं.

वह जानना चाहती हैं कि पति/बॉयफ्रेंड की एक्स कैसी दिखती थी, क्या करती थी आदि. सभी जानते हैं कि पति-पत्नी का रिश्ता भरोसे पर टिका होता है तो पत्नी से एक्स के बारे में कुछ नहीं छिपाना चाहिए. 

फिजूल की सलाह नहीं आती पसंद

अक्सर ही देखा जाता है कि पति पत्नियों की बात पूरी सुने बिना ही अपनी एक्सपर्ट राय रख देते हैं. बस फिर क्या पत्नी नाराज हो जाती है.

आपको बता दें कि पति/बॉयफ्रेंड की यह बातें पत्नियों को कभी पसंद नहीं आती हैं. तो ज्यादा ज्ञानी बनने से पहले पत्नी की समस्या को समझने की कोशिश करें.