हरियाणा का ये परिवार आखिर क्यों कराना चाहता है, यूपी के सीएम को गंगाजल स्नान

 इस परिवार का कहना है कि कांवड़ यात्रा में चार करोड़ शिव भक्त खुश होकर गए हैं, लेकिन योगी जी के बारे में किसी ने कुछ नहीं सोचा. जिसके चलते इस परिवार ने यह निर्णय लिया है कि वह हरिद्वार से गंगाजल योगी जी के लिए लाएगा और योगी जी को स्नान कराएगा.
 | 
kawad

Newz Fast, UttarPardesh सावन में कांवड़िए भगवान भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए गंगा नदी का पवित्र जल लेकर आते हैं, लेकिन इस बार इन्हीं कांवड़ों में एक कांवड़ सूबे के मुखिया के नाम की भी लाई गई है.

हैरानी की बात यह है कि यह कांवड़ राज्य के किसी शख्स द्वारा नहीं बल्कि पड़ोसी राज्य हरियाणा के एक परिवार द्वारा लाई गई है. सावन मास 2022 की शिवरात्रि के बाद भी कांवड़िए हरिद्वार से जल लेकर आते हुए देखे जा रहे हैं.

इन्हीं कांवड़ियों में एक कांवड़ योगी के नाम की भी लाई जा रही है.

दरअसल, हरियाणा के झज्जर जनपद के छारा गांव निवासी एक 13 सदस्य परिवार हरिद्वार से गंगाजल भरकर आज मुजफ्फरनगर पहुंचा. जहां इन योगी के भक्तों ने सबको हैरानी में डाल दिया.

आपको बता दें कि यह परिवार हरिद्वार से गंगाजल लेकर इसलिए आया है, ताकि वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को गंगाजल से स्नान करा सकें. 

इस वजह से लिया परिवार ने यह निर्णय

इस परिवार का कहना है कि कांवड़ यात्रा में चार करोड़ शिव भक्त खुश होकर गए हैं. कांवड़ियों पर पुष्पों की वर्षा भी कराई गई है, लेकिन योगी जी के बारे में किसी ने कुछ नहीं सोचा.

जिसके चलते इस परिवार ने यह निर्णय लिया है कि वह हरिद्वार से गंगाजल लेकर योगी जी के लिए एक कांवड़ लाएगा और गंगाजल से योगी जी को स्नान कराएगा.

योगी के इन भक्तों का कहना है कि इस बाबत हमने मुजफ्फरनगर के जिला प्रशासन से भी बात की है जिन्होंने हमारा मैसेज योगी जी तक पहुंचाने की बात कही है.

इनकी माने तो सावन तक यह लोग मुजफ्फरनगर में ही अपना डेरा डालेंगे. अगर योगी जी की तरफ से कोई मैसेज इनके पास नहीं आता है तो यह परिवार योगी जी की तस्वीर पर यही जल अर्पित कर अपने गांव लौट जाएंगे.

CM योगी के नाम से यह कांवड़ उठाई है: भक्त राजेश 

कांवड़ ला रहे सीएम योगी के भक्त राजेश ने बताया, "यह जल लेकर हम हरिद्वार से आ रहे हैं. हम हरियाणा के झज्जर जनपद के गांव छारा के रहने वाले हैं.

हमने सीएम योगी के नाम से यह कांवड़ उठाई है. योगी जी ने इतना अच्छा काम किया है. हम उनको गंगाजल से स्नान कराना चाहते हैं. हम गरीब परिवार से हैं.

हम यह चाहते हैं कि गंगाजल को योगी जी पर चढ़ाएं. दिल से हमारे अंदर यह बात आई है कि हम योगी जी को गंगाजल से स्नान कराएं शिवरात्रि जा चुकी है, लेकिन हमारे धर्म में सावन माह में जल चढ़ता है.

हमने शिवरात्रि के बाद सोमवार में कांवड़ उठाई है. मुख्यमंत्री हरियाणा में भी है, लेकिन योगी जी हमारी पसंद है, इसलिए हम अपनी पसंद से यह काम कर रहे हैं." 

कांवड़ यात्रा में 97 और 73 साल की बुजुर्ग महिला भी हैं

कांवड़ ला रहे भक्त राजेश ने बताया, "हम मुजफ्फरनगर प्रशासन के पास भी गए थे. उन्होंने हमारे बैनर का फोटो लिया और कहा कि हम ऊपर लखनऊ में भेज देंगे.

उन्होंने हमारा नंबर भी लिया है और अपना नंबर हमें दिया है. हमने सोमवार को जल उठाया है. हम रोज 20 से 25 किलोमीटर चलते हैं. हमारे साथ छोटे बच्चे भी हैं और 97 और 73 साल की बुजुर्ग महिला भी हैं.

अगर योगी जी के यहां आने तक हम मुजफ्फरनगर ही रहेंगे और अगर सीएम नहीं आए तो हम सबका दिल उदास हो जाएगा. अगर मुजफ्फरनगर नहीं तो योगी जी जहां भी हमें टाइम देंगे हम वहां जाकर उन पर जल चढ़ाएंगे."