home page

अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों की तरफ क्यों आकर्षित होते हैं लड़के, जानिए वजह

आइए, आपको बताते हैं कि लड़के अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों में, ऐसी कौनसी खूबियां देखते हैं कि वे उन्हें अपनी पत्नी बना लेते हैं...
 | 
girls

Newz Fast, New Delhi कहते हैं कि प्यार के बीच में उम्र कभी बाधा नहीं बन सकती। कई लड़के अपने से ज्यादा बड़ी लड़कियों को पसंद करते है।

अपने से उम्र में बड़ी लड़कियों को ही अपना जीवनसाथी बनाना पसंद करते हैं।  लड़के अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों में कुछ खूबियां देखते हैं जिससे वे अपनी लाइफ पार्टनर बनाने की चाह रखते हैं।

आइए, आपको बताते हैं कि लड़के अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों में, ऐसी कौनसी खूबियां देखते हैं कि वे उन्हें अपनी पत्नी बना लेते हैं-

1. लड़के चाहते हैं कि उनकी पत्नी निस्वार्थ भाव से उनका ख्याल रखे और प्यार करे जैसा कि उनकी मां करती है। आमतौर पर बड़ी उम्र की लड़कियां अपने पति और परिवार को ज्यादा समझदारी से संभाल पाती हैं।

2. बड़ी उम्र की लड़कियां जब पति परेशान हों, तो उन्हें बेहतर इमोशनल सपोर्ट कर पाती हैं क्योंकि वे अनुभवी होती हैं। जबकि छोटी उम्र की लड़कियां यदि अपनी उम्र से भी अधिक परिपक्व न हों, तो वह यह नहीं पातीं। छोटी उम्र की लड़कियों के लिए कुछ चीजें समझ पाना मुश्किल हो जाता है, क्योंकि कम उम्र के चलते उन्हें अनुभव की कमी होती है।

3. बड़ी उम्र की लड़कियां आमतौर पर अपने कर्तव्यों के प्रति जिम्मेदार होती हैं, क्योंकि उनके पास कई तजुर्बे होते हैं, इसलिए वे रिश्‍तों का महत्व समझती हैं।

4. बड़ी उम्र की लड़कियां पति पर हर छोटे काम के लिए निर्भर नहीं होती हैं। वे अपने काम को तो स्वयं करना जानती ही हैं, साथ ही दूसरों के भी काम में मदद कर पाती हैं।

5. आजकल लड़के चाहते हैं कि उनकी पत्नी ऐसी हो जो घर और बाहर के काम में उन्‍हें सहयोग कर पाए। ऐसे में बड़ी उम्र की लड़कियां यदि नौकरी करते आईं हो तब वे आर्थिक रूप से भी स्थिर और मजबूत होती हैं।