home page

WhatsApp ने दिया users को झटका ! 18 लाख से ज्यादा Accounts किए Ban , जानें वजह

वॉट्सएप ने 18 लाख से ज्यादा भारतीय अकाउंट्स को बैन कर दिया है।

 | 
whatsapp

WhatsApp ने दिया जोरदार झटका! एक महीने में Ban किए 18 लाख से ज्यादा Accounts, जानें वजह

WhatsApp Banned Over 18 Lakh Accounts in India: वॉट्सएप ने यूजर्स को तगड़ा झटका दिया है। उसने 18 लाख से ज्यादा भारतीय अकाउंट्स को बैन कर दिया है।

Newz Fast , New Delhi आजकल हर किसी के पास स्मार्टफोन है और उस स्मार्टफोन फोन में बात करने के लिए व्हाट्सएप जरूर होगा। आज हम व्हाट्सएप यूजर के लिए जरूरी खबर लेकर आए हैं। व्हाट्सएप एंड ने भारत में 18 लाख से ज्यादा अकाउंट पर बैन लगा दिया है।

व्हाट्सएप ने फरवरी में देश में इसी तरीके गए 1400000 अकाउंट को बैन किया था कंपनी ने कहा कि उसे देश से उसी महीने में 597 शिकायत मिली और जिसमें कार्यवाही वाले 74 अकाउंट थे।

व्हाट्सएप के प्रवक्ता ने कहा कि 80 नियम 2021 के अनुसार हमने मार्च 2022 महीने के लिए अपने रिपोर्ट पब्लिश की है इस द सिक्योरिटी रिपोर्टर की शिकायतों का विवरण और व्हाट्सएप द्वारा संबंधित कार्रवाई के साथ-साथ व्हाट्सएप की स्वयं की कार्रवाई भी शामिल है।

रिपोर्ट फीचर की सहायता से बैन किए 

कंपनी ने कहा कि डाटा का दुरुपयोग पता लगाने के लिए 1 से 31 मार्च के बीच व्हाट्सएप द्वारा प्रतिबंधित भारतीय अकाउंट की संख्या पर रोशनी डाली गई है जिसमें रिपोर्ट फीचर के माध्यम से युद्ध से मिलने वाली नेगेटिव रिएक्शन को आगे बढ़ाने के लिए की गई कार्यवाही भी शामिल है।

कंपनी ने कहा कि सालों से हमने अपने यूजर को अपने प्लेटफार्म पर सेफ रखने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और अन्य अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी डाटा वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों और प्रक्रियाओं में लगातार इन्वेस्ट किया है।

नए आईटी नियम 2021 के अनुसार 50 लाख से ज्यादा यूजर वाले बड़े डिजिटल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को मासिक अनुपालन रिपोर्ट प्रकाशित करनी होगी।