home page

Vastu Tips for Career Growth: घर में लगाएं ये चमत्कारिक पौधें, करियर में आने वाली हर बाधा को रखते हैं दूर

आज हम आपको ऐसे ही पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके चम्तकारिक परिणाम है। जिन्हें घर में लगाते ही करियर में तरक्की मिलती है।
 | 
indoor plants

Newz Fast, New Delhi कई प्लांट ऐसे होते हैं जो घर के अंदर ताजगी के साथ-साथ सकारत्मकता भर देते हैं। वास्तु शास्त्र में कुछ पौधों को बहुत शुभ माना गया है। अगर इन पौधों को घर में लगाया जाए तो कभी आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ता।

वहीं ये पौधे घर के लोगों की तरक्की में आने वाली हर परेशानी को दूर करने का काम करते हैं। इन पौधों के लगाने से घर में सुख-शांति बनी रहती है।

आज हम आपको ऐसे ही पौधे के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके चम्तकारिक परिणाम है। जिन्हें घर में लगाते ही करियर में तरक्की मिलती है।

स्नेक प्लांट देता है चमत्‍कारिक नतीजे

वास्तु शास्‍त्र के अनुसार घर में स्नेक प्लांट लगाना बहुत फायदे देता है। इस पौधे को घर में लगाने से कई तरह की समस्‍याओं से निजात मिलती है। धन की आवक बढ़ती है। घर में समृद्धि-खुशहाली आती है। इसके अलावा भी कई लाभ होते हैं।

- स्‍नेक प्‍लांट लगाने से तरक्‍की की राह में आ रही बाधाएं दूर होती हैं। घर के सदस्‍य नौकरी-व्‍यापार, पढ़ाई में एक के बाद एक सफलता पाते हैं। प्रमोशन-इंक्रीमेंट मिलता है।

- स्‍नेक प्‍लांट एक अच्‍छा नेचुरल एयर प्‍यूरिफायर है। यह आसपास की हवा को शुद्ध करके मानसिक सुकून देता है। लिहाजा घर में स्‍नेक प्‍लांट से लोग अच्‍छा महसूस करते हैं और सकारात्‍मक सोचते हैं।  

- स्‍नेक प्‍लांट को अपनी ऑफिस टेबल पर रखना भी बहुत अच्‍छा होता है। यह फील गुड का अहसास देता है। कार्यक्षमता बढ़ाता है और तेजी से उन्‍नति करने में मददगार साबित होता है।

इसे बच्‍चों की स्‍टडी टेबल पर रखना भी अच्‍छा होता है। यह उनकी एकाग्रता बढ़ाता है।

इस दिशा में रखें स्‍नेक प्‍लांट

स्नेक प्लांट को घर के अंदर दक्षिण-पूर्वी कोने या पूर्व या दक्षिण दिशा में लगाना शुभ होता है। ध्‍यान रखें कि इस पौधे को अन्‍य पौधों के साथ न रखें, वरना यह उल्‍टा असर दे सकता है। यदि लिविंग रूम में स्‍नेक प्‍लांट रख रहे हैं तो ऐसी जगह रखें कि वहां आने वालों की उस पर नजर पड़े।