UP: मिशन 2024 के आधार पर काम कर रही है BJP, देशभर में सभांला मोर्चा

 हर मोर्चे के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित कर पार्टी की रीति और नीति के हिसाब से व्यूह रचना की जाएगी. UP News: हर मोर्चे के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित कर पार्टी की रीति और नीति के हिसाब से व्यूह रचना की जाएगी.
 | 
D

Newz Fast,UP अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रशिक्षण वर्ग लखनऊ स्थित उर्दू एकेडमी परिसर में 27 से 29 तक आयोजित किया जाएगा. इसमें बीजेपी की रणनीति है कि अल्पसंख्यक समाज खास कर पसमांदा समाज को अपने पाले में किया जाए.

अल्पसंख्यकों के लिए चलाई जा रही मोदी और योगी सरकार की योजनाएं और अल्पसंख्यक बाहुल्य बस्तियों में बीजेपी किस तरह से अभियान चलाएगी.

लखनऊ. निकाय और लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी अपने सभी मोर्चों को सक्रिय कर आगामी रणनीती को लेकर प्रशिक्षित करेगी. हर मोर्चे पर बीजेपी यूपी की किलेबंदी करेगी.

हर वर्ग को साधने के लिए बीजेपी ने सबका साथ सबका विकास की रणनीति को आगे बढ़ाने की नीति पर काम करना शुरू कर दिया है.

हर मोर्चे के कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित कर पार्टी की रीति और नीति के हिसाब से व्यूह रचना की जाएगी. बीजेपी ने अपने सभी मोर्चे जिनमे ओबीसी मोर्चा, युवा मोर्चा अल्पसंख्यक मोर्चा समेत अन्य के प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर रही है.

बीजेपी युवा मोर्चा आगरा में प्रशिक्षण वर्ग की शुरुआत कर दी है. इसमें यूपी बीजेपी के युवा मोर्चा के संगठन के सभी पदाधिकारी मौजूद रहे.

इसमें युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या समेत कई राष्ट्रीय पदाधिकारी रहे. इसी तरह 7 अगस्त तक किसान मोर्चा का प्रशिक्षण वर्ग मेरठ के हस्तिनापुर में आयोजित किया जा रहा है. वहीं ओबीसी मोर्चा का प्रशिक्षण वर्ग 7 से 9 अगस्त तक वाराणसी में आयोजित किया जाएगा.


अल्पसंख्यक बस्तियों में बीजेपी की नजर
अल्पसंख्यक मोर्चा का प्रशिक्षण वर्ग लखनऊ स्थित उर्दू एकेडमी परिसर में 27 से 29 तक आयोजित किया जाएगा. इसमें बीजेपी की रणनीति है कि अल्पसंख्यक समाज खास कर पसमांदा समाज को अपने पाले में किया जाए.

योगी सरकार में मंत्री स्वतंत्र देव सिंहयोगी सरकार में मंत्री स्वतंत्र देव सिंह
अल्पसंख्यकों के लिए चलाई जा रही मोदी और योगी सरकार की योजनाएं और अल्पसंख्यक बाहुल्य बस्तियों में बीजेपी किस तरह से अभियान चलाएगी.

अल्पसंख्यक महिलाओं और तीन तलक के मुद्दे पर बीजेपी की नीति का प्रशिक्षण दिया जाएगा. वहीं अनुसूचित जाति मोर्चा का प्रशिक्षण वर्ग मथुरा में शुरू हुआ जिसका समापन 7 अगस्त को होगा.

यूपी में जनजातीय समाज का 1 करोड़ वोट
बीजेपी की कोशिश है कि यूपी के सोनांचल यानी सोनभद्र, मिर्जापुर, चित्रकूट समेत कई जिलों और काशी एवम गोरक्ष क्षेत्र समेत यूपी में जनजातीय समाज का 1 करोड़ वोट है. यह वोटर यूपी की 45 विधानसभा सीटों पर निर्णायक संख्या में है.

जनजातीय समाज में थारू, नायक, ओझा, पठारी गोंड, सहरिया, खरवार, पनिका, बैगा, पंखा, बुक्सा, भूटिया, जनसारी इत्यादि बिरादरियों का एक करोड़ के लगभग वोट है. इस वोट बैंक लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी सहेजने की कोशिश है. यही वजह है बीजेपी प्रशिक्षण देकर माहिर कार्यकर्ताओं को इस अभियान में जुटाएगी.