home page

तलाक को लेकर चर्चा में आई थी ये दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला, देखिए फोटो

ब्रिटेन के एक डॉक्टर की रिसर्च लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रही है। जिसमें एंबर हर्ड को लेकर बात की गई है।
 | 
amber

Newz Fast, New Delhi ब्रिटेन के एक सर्जन की रिसर्च लोगों के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है। दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला के बारे में उन्होंने साइंटिफिक तौर पर रिसर्च की है।

adfs

जिसमें चौंकाने वाली बात सामने आई है। ब्रिटिश सर्जन ने जिस महिला को सबसे खूबसूरत बताया है। वह कोई और नहीं, बल्कि एम्बर हर्ड (Amber Heard) हैं। जो हाल ही में तलाक को लेकर चर्चा में आई थीं।

fd

ब्रिटिश कॉस्मेटिक सर्जन डॉ. जूलियन डिसिल्वा ने साइंस के जरिए एक तरीका खोज निकाला है, जिसके आधार पर किसी की खूबसूरती को मापा जाता है। यह तकनीक फेशियल मैपिंग कहलाती है।

इस तकनीक में कुछ ऐसे मापदंड हैं। जिसके आधार पर किसी भी इंसान की खूबसूरती को मापा जा सकता है।

fds

रिपोर्ट के अनुसार एम्बर हर्ड अपनी समरूपता के कारण दुनिया के सबसे सुंदर चेहरों में से एक हैं। प्राचीन यूनानियों के हिसाब से जो संख्यात्मक रूप से 1.168 है, इसके अनुपात का एक सूत्र है जो गणितीय रूप से पूर्ण विशेषताओं को मापने के लिए तैयार किया गया है। 

आपको बता दें कि, ब्रिटिश कॉस्मेटिक सर्जन डॉ. जूलियन डी सिल्वा के अनुसार (British cosmetic surgeon Dr। Julian De Silva), हर्ड 91.85% पर हैं। मतलब, साइंस के मुताबिक, एम्बर हर्ड दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं। 

fads

ब्रिटिश सर्जन जुलियन के मुताबिक ग्रीक रेशियो ऑफ फी में एम्बर के चेहरे के 11 पॉइंट्स को मार्क किया गया था। जिसके बाद रिसर्च में पता चला कि कैसे वह दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं। 

साइंस ना भी कहता तो भी एक्ट्रेस के लुक्स और स्टाइल को देखकर कोई नहीं कह सकता कि वो खूबसूरती में किसी से भी कम हैं। एम्बर हर मायने में खूबसूरती के हर पैमाने पर खरी उतरती हैं। 

जानकारी के लिए बता दें कि इस रिसर्च में ब्रिटिश सर्जन ने एम्बर हर्ड की आंखें, नाक, होंठ, भौं, ठुड्डी, जबड़ा और चेहरे के बाकी शेप्स को शामिल किया। जिस सर्जन ने यह मापन किया है, वह लंदन में 'सेंटर फॉर एडवांस्ड फेशियल कॉस्मेटिक्स एंड प्लास्टिक सर्जरी' नाम से एक सेंटर चलाते हैं।

सर्जन ने न सिर्फ एम्बर बल्कि कई और एक्ट्रेस पर भी इस मैपिंग के जरिए रिसर्च की, लेकिन किसी का भी चेहरा इस मापदंड में पास नहीं हुआ। फेस मैपिंग की तकनीक हजारों साल से आजमाई जा रही है, और इसमें एम्बर हर्ड ने बाजी मारी।

जॉनी डेप से तलाक और सुनवाई के दौरान कोर्ट रूम में ड्रामे के बाद से एम्बर सुर्खियों में आईं। अपने पति के साथ वह केस हार भी चुकी हैं, जो उनके लिए काफी दुखद भी है।