home page

AUD MBA Admission 2022: एडीयू एमबीए प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन हुए शुरू, ऐसे करें आवेदन

 डॉ बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली (ADU) एमबीए कोर्सों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया वेबसाइट aud.ac.in पर ऑनलाइन शुरू हो गई है। प्रक्रिया 31 मई को समाप्त होगी।

 | 
admission
Newz Fast,New Delhi  डॉ बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय दिल्ली (एयूडी) एमबीए कोर्सों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया वेबसाइट aud.ac.in पर ऑनलाइन शुरू हो गई है। प्रक्रिया 31 मई को समाप्त होगी। प्रवेश परीक्षा 12 जून को आयोजित की जाएगी। एमबीए कोर्सों में प्रवेश के लिए सीएमएटी 2022 स्कोर भी स्वीकार किए जाएंगे।

AUD MBA प्रोग्राम प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। अंबेडकर विश्वविद्यालय एमबीए प्रवेश परीक्षा में मौखिक क्षमता, विश्लेषणात्मक क्षमता और सामान्य जागरूकता पर 150 बहुविकल्पीय प्रश्न (एमसीक्यू) शामिल होंगे। मौखिक क्षमता में मौखिक योग्यता और अंग्रेजी भाषा की समझ शामिल होगी। विश्लेषणात्मक क्षमता में मात्रात्मक क्षमता, डेटा व्याख्या और तार्किक तर्क शामिल होंगे।

प्रवेश परीक्षा के बाद उम्मीदवारों को व्यक्तिगत साक्षात्कार (पीआई) के लिए बुलाया जाएगा। प्रत्येक सही उत्तर के लिए चार अंक दिए जाएंगे और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए एक अंक काटा जाएगा। अंतिम विश्लेषण परीक्षा और इंटरव्यू दोनों के आधार पर होगा। इसलिए वेटेज का 70 प्रतिशत प्रवेश परीक्षा के लिए और 30 प्रतिशत पर्सनल इंटरव्यू के लिए होगा।

उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों या समकक्ष के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी, डी-ओबीसी (एनसीएल), रक्षा उम्मीदवारों या कश्मीरी प्रवासी उम्मीदवारों से संबंधित छात्रों के लिए पांच प्रतिशत अंकों की छूट है।