home page

Property Deal: ये कंपनी दे रही अजब-गजब Offer, गेहूं और लहसुन के बदल में मिलेगा घर, बस करना होगा यह काम

एक ऐसा ही अनोखा आइडिया चाइना की रियल एस्टेट कंपनी ने अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कर दिया है। कंपनी के इस आइडिया की हर तरफ चर्चा हो रही है।
 | 
wheat export

Newz Fast, New Delhi कंपनियां प्रोडक्ट सेल करने के लिए कई तहर के आइडिया पर काम करती है।  ग्राहकों को लुभाने के लिए नए-नए ऑफर पेश करती है।

एक ऐसा ही अनोखा आइडिया चाइना की रियल एस्टेट कंपनी ने अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कर दिया है। कंपनी के इस आइडिया की हर तरफ चर्चा हो रही है।

बता दें कि इस कंपनी ने घर की खरीद पर डाउनपेमेंट के लिए पैसे की बजाय गेहूं और लहसुन लेना शुरु कर दिया है। कंपनी का ये आइडिया दुनियाभर में छाया हुआ है।

गेंहू के बदले मिलेगा घर

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के हेनान में स्थित सेंट्रल चाइना रियल एस्टेट नाम की कंपनी ने ये योजना शुरू की है। कंपनी ने इसके लिए बकायदा विज्ञापन भी जारी किया है।

कंपनी घरों के लिए डाउन पेमेंट के रूप में गेहूं और लहसुन लेने की पेशकश कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार, दोनों फसलों की कीमत 2 युआन प्रति कैटी है।

बता दें कि कैटी चीन की एक यूनिट है, जो लगभग 500 ग्राम के बराबर होती है। रिपोर्ट में बताया है कि कंपनी ने खरीदारों को इस योजना में घर के लिए 160,000 युआन (लगभग 18।6 लाख रुपये) का डाउन पेमेंट तय किया है।

10 जुलाई तक है ऑफर

कंपनी के सेल्स एजेंट ने बताया कि इस स्कीम को शुरू करने का उद्देश्य इलाके के किसानों को कंपनी की तरफ आकर्षित करना है। ये विज्ञापन मुख्य रूप से किसानों के लिए ही है।

कंपनी का ये ऑफर सोमवार को शुरू हुआ और 10 जुलाई तक रहेगा। एजेंट ने पहचान न बताने की शर्त पर बताया कि कंपनी 600,000 से 900,000 युआन तक के घरों की बिक्री कर रही है।

पिछले महीने लहसुन के बदले बेचे थे घर

सेंट्रल चाइना रियल एस्टेट कंपनी ने पिछले महीने एक अन्य विज्ञापन जारी किया था। इस विज्ञापन में कंपनी ने कहा था कि घर खरीदने के इच्छुक पांच युआन प्रति कैटी की दर से डाउन पेमेंट के लिए लहसुन को इस्तेमाल कर रहे हैं।

विज्ञापन में कहा गया कि लहसुन के इस प्रमोशन से 852 लोग प्रभावित हुए और 30 सौदे हुए। लहसुन और गेहूं का थोक बाजार मूल्य 1।5 युआन प्रति ग्राम है। इसके बाद अब कंपनी ने गेंहू के बदले घर देने का ऑफर निकाला है।