मोदी ने गुजरात वासियों को दी कई सौगातें, कई परियोजनाओं का किया उद्घाटन, जानिए पूरी खबर

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुजरात के वलसाड जिले में श्रीमद राजचंद्र मिशन की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया.
 | 
k

Newz Fast,New Delhi वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पीएम मोदी ने कहा, देश की नारीशक्ति को आज़ादी के अमृतकाल में राष्ट्रशक्ति के रूप में सामने लाना हम सभी का दायित्व है.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार आज बहनों-बेटियों के सामने आने वाली हर उस अड़चन को दूर करने में जुटी है, जो उसे आगे बढ़ने से रोकती है. 

भारत पशुओं के लिए भी राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान चला रहा है
पीएम मोदी ने श्रीमद राजचंद्र पशु चिकित्सालय की आधारशिला भी रखी. पीएमओ ने बताया कि 150 बिस्तरों वाले अस्पताल को लगभग 70 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित किया जा रहा है.

इस अस्पताल में शीर्ष श्रेणी की सुविधाएं एवं पशु चिकित्सकों और सहायक कर्मचारियों की एक समर्पित टीम मौजूद होगी. अस्पताल पशुओं की देखभाल और रखरखाव के लिए पारंपरिक चिकित्सा के साथ-साथ समग्र चिकित्सा देखभाल प्रदान करेगा.

इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने कहा, आज भारत स्वास्थ्य की जिस नीति पर चल रहा है उसमें हमारे आसपास के हर जीव के आरोग्य की चिंता है. भारत मनुष्य-मात्र की रक्षा करने वाले टीकों के साथ ही पशुओं के लिए भी राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान चला रहा है.

200 करोड़ की लागत से श्रीमद राजचंद्र अस्पताल का उद्घाटन
प्रधानमंत्री ने शाम 4:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से धर्मपुर में श्रीमद राजचंद्र अस्पताल का उद्घाटन किया जिसकी परियोजना लागत लगभग 200 करोड़ रुपए है.

यह अत्याधुनिक चिकित्सा बुनियादी ढांचे के साथ 250 बिस्तरों वाला मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल है, जो विशेष रूप से दक्षिणी गुजरात क्षेत्र के लोगों को विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करेगा.

इन सबके अलावा पीएम मोदी ने ‘श्रीमद राजचंद्र सेंटर ऑफ एक्सीलेंस फॉर वूमेन’ की आधारशिला भी रखी. इसका निर्माण 40 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से किया जा रहा है और इसमें मनोरंजन के लिए सुविधाएं, आत्म-विकास सत्रों के लिए कक्षाएं, विश्राम क्षेत्र आदि की व्यवस्था होगी.

पीएमओ ने बताया यह संस्था 700 से अधिक आदिवासी महिलाओं को रोजगार देगी और बाद में हजारों अन्य लोगों को भी आजीविका प्रदान करेगा.