इस एक्ट्रेस के लड़का बनने पर उठे कई सवाल, पिता ने किया कोर्ट में केस, जानिए क्या है पुरा मामला

अहसास चन्ना अपना 22वां जन्मदिन मना रही हैं. एक्ट्रेस ओटीटी प्लेटफॉर्म की सुपरस्टार मानी जाती हैं. लेकिन शायद ही आप जानते हैं कि अहसास के बचपन से काफी कॉन्ट्रोवर्सी जुड़ी हैं.
 | 
ehsaas.JPG

Newz Fast, Viral Desk अहसास चन्ना ओटीटी प्लेटफॉर्म की सुपरस्टार हैं. जीतू भईया के साथ कोटा फैक्ट्री में दिखीं अहसास गर्लियापा जैसे कई यू-ट्यूब चैनल के लिए सीरीज और शॉर्ट वीडियोज में काम कर चुकी हैं.

अहसास ने सुष्मिता सेन के साथ 2005 में फिल्म वास्तु शास्त्र से बतौर चाइल्ड एक्टर अपने करियर की शुरुआत की थी. अहसास उस वक्त महज 5 साल की थीं.

उसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया, जैसे कभी अलविदा ना कहना, आर्यन, और माय फ्रेंड गणेशा. लेकिन पॉपुलैरिटी के साथ अहसास कॉन्ट्रोवर्सी से भी जुड़ती गईं. 

जब करण जौहर पर अहसास के पापा ने किया केस

अहसास अपना 22वां जन्मदिन मना रही हैं. बताया जाता है कि अहसास के पेरेंट्स उनके बचपन से ही अलग रहते थे. अहसास के पापा इकबाल सिंह चन्ना एक पंजाबी फिल्म प्रोड्यूसर हैं.

जबकि मां कुलबीर कौर एक टेलीविजन एक्ट्रेस हैं.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक,  अहसास के पापा इकबाल ने फिल्म प्रोड्यूसर और डायरेक्टर करण जौहर पर केस कर दिया था. 

इकबाल सिंह ने आरोप लगाया था कि करण जौहर बिना उन्हें खबर किए उनकी बेटी को शूट के लिए न्यूयॉर्क ले गए. अहसास ने करण जौहर की फिल्म कभी अलविदा ना कहना में शाहरुख के बेटे का रोल प्ले किया था.

अहसास के पापा ने फैमिली कोर्ट में पिटीशन डाली थी,  जिसमें लिखा था कि उनकी पत्नी को रोका जाए उनकी बेटी को बिना पिता की परमिशन के विदेश भेजने के लिए. 

अहसास के पापा ने उनकी मां पर ये इल्जाम भी लगाया था कि पैसे कमाने के लिए कुलबीर ने अहसास को पैसे कमाने की मशीन बना दिया है.

कुलबीर अहसास की पढ़ाई पर पूरा ध्यान नहीं दे रही हैं. उन्होंने जानकी देवी स्कूल (जिसमें अहसास पढ़ती थीं) को भी नोटिस भेजा था कि बिना पिता की परमिशन के उन्होंने उनकी बेटी को विदेश जाने के लिए छुट्टी कैसे दे दी.

अहसास के पापा ने कहा था कि उनकी बेटी अपना समय अपनी मां की वजह से बर्बाद कर रही है.

अहसास ने कराया सेक्स चेंज ऑपरेशन

अहसास ने बचपन में सिर्फ लड़कों के ही रोल किए हैं. उनकी बोली और वेशभूषा सब लड़कों की तरह ही थे.

इकबाल ने अपनी पत्नी कुलबीर पर ये इल्जाम लगाए थे कि वो अहसास को लड़के की तरह बने रहने के लिए फोर्स करती हैं. कुलबीर अहसास को जानबूझकर सिर्फ लड़कों वाले रोल ही दिलाती हैं और कपड़े भी वैसे ही पहनाती हैं.

अहसास को लेकर ये कॉन्ट्रोवर्सी काफी लंबी चली थी कि वो लड़का हैं या लड़की. कई लोगों ने अहसास पर ये आरोप भी लगाए थे कि उन्होंने 6 साल की उम्र में ही सेक्स चेंज ऑपरेशन कराया है. 

अहसास ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि लोगों को ये बड़ी गलतफहमी थी कि मैं एक लड़का थी और 6 साल की उम्र में मैंने सेक्स चेंज ऑपरेशन कराया और मैं लड़की बन गई.

जो कि बिल्कुल सच नहीं है. मैं हमेशा से लड़की ही थी, और हूं. इन गलतफहमियों को बढ़ता देख अहसास ने इसके बाद से लड़कों वाले रोल करने बंद कर दिए थे.

अहसास ने राम गोपाल वर्मा की फिल्म वास्तु शास्त्र से ही लड़के का रोल निभाना शुरू किया था और इन अफवाहों के बाद राम गोपाल वर्मा ने ही उन्हें अपनी फिल्म फूंक में पहली बार लड़की का रोल दिया था.

अहसास ने इसके बाद से कभी लड़के का रोल नहीं किया और उन अटकलों पर फुल स्टॉप लगा दिया.