home page

इस पूर्व क्रिकेटर के घर आई नन्ही परी, शेयर की ये दिल छू लेने वाली तस्वीर

भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आर विनय कुमार के बारे में अच्छी खबर आपको बता रहे हैं। वे पिता बन गए हैं। विनय ने अपनी बच्ची की तस्वीर शेयर की है।

 | 
vinay

Newz Fast, New Delhi टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज के घर खुशी की लहर है। ये हैं आर विनय कुमार। जिनके घर किलकारी गूंजी है। विनय कुमार की वाइफ ऋचा सिंह ने वीरवार को एक बेटी को जन्म दिया है।

जिसको लेकर लोग भी कमेंट कर रहे हैं। विनय कुमार ने ट्विटर पर जानकारी शेयर की है। नवजात बच्ची संग तस्वीर शेयर करके पिता बनने की जानकारी उन्होंने दे दी है।

कुछ दिन पहले विनय कुमार ने जानकारी दी थी कि उनकी पत्नी प्रेग्नेंट हैं और वे जल्द पिता बनने वाले हैं। ये खुशी का मौका आ गया है।

38 साल के विनय कुमार ने अपनी पत्नी ऋचा और नवजात बेटी संग फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि हमें आज यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि एक बेबी गर्ल का आगमन हुआ है। भगवान की तरफ से अमूल्य तोहफा।

कर्नाटक के रहने वाले हैं विनय कुमार। जिन्होंने भारत के लिए 1 टेस्ट, 31 वनडे और 9 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भाग लिया था। विनय ने वनडे मैचों में 37।44 की औसत से 38 विकेट लिए।

वहीं, टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम पर 24.70 के एवरेज से 10 विकेट दर्ज हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने इकलौते टेस्ट मैच में उन्होंने 1 विकेट हासिल किया था।

विनय कुमार ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच नवंबर 2013 में खेला था।अपने इस आखिरी मैच में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 ओवरों में एक विकेट लेकर 102 रन चुकाए थे।

खास बात यह है कि बेंगलुरु में खेले गए उसी मैच में ओपनर रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा था।

38 साल के विनय कुमार आईपीएल में मुंबई इंडियंस (MI), कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेल चुके हैं। इस दौरान विनय ने कुल 105 आईपीएल मैचों में 28।24 की औसत से 105 विकेट ही हासिल किए।