home page

तिजोरी में रखें ये एक रुपये का सिक्का, नहीं होगी कभी खाली

अमीर बनने की चाहत हर किसी को होती है। हर कोई चाहता है कि वह अमीर बन अपने शौक पूरे करे। इस खबर में हम आपको बता रहे हैं कि अमीर बनने को क्या किया जा सकता है।

 | 
tijori

Newz Fast, New Delhi अमीर होने की सोच रहे हैं तो यह आपके काम की खबर है। घर की तिजोरी में कई साल से रखा गया एक पुराना सिक्का आपकी किस्मत के दरवाजे खोल सकता है।

दुर्लभ सिक्के और नोट सहेजना शुरू कर दीजिए, जिन्हें आप ऑनलाइन या ऑफलाइन बेच लाखों कमा सकते हैं। बड़े शहरों में कुछ पुराने कारोबारी ऐसे काम कर रहे हैं, जो आपको अमीर बना सकते हैं।

लेकिन ऑनलाइन पोर्टल पर नीलामी के जरिए आप 40 हजार रुपये से 6 लाख तक कमा सकते हैं। बस आपके पास दुर्लभ सिक्का होना चाहिए। ऑनलाइन नीलामी में आपको सिर्फ अपने पास मौजूद सिक्कों और नोट की फोटो को अपलोड कर सकते हैं।

ऑनलाइन पोर्टल पर खरीदार खुद सिक्के सर्च करके आपसे संपर्क कर लेंगे। सिक्कों को बेचने के लिए आप खरीदार से खुद संपर्क करें। फ्रॉडिंग से बचने के लिए आपको ऑनलाइन किसी भी तरह का भुगतान नहीं करना है।

यदि आपके पास 25 पैसे का सिक्का है और उस पर गैंडे का चित्र है  या फिर मां वैष्णो देवी की मुहर छपी हुई है, तो आपको यह सिक्का एक करोड़ तक कमवा सकता है।

अगर आपके पास पुराने चलने वाले 1 पैसे, 2 पैसे, 5 पैसे,10पैसे, 20 पैसे या 50 पैसे के सिक्के हैं, तब भी आप अच्छे पैसे कमा सकते है।

अगर आपके पास 1970 या 1980 में चलने वाले 5 रुपये के सिक्के हैं, तो आप उनसे लाखों कमा सकते हैं। यदि आपके पास एक ₹5 का नोट है, जिसमें ट्रैक्टर का चित्र हो तो आप उस नोट से एक लाख कमा सकते हैं।

पुराने नोट और सिक्के को बेचने के लिए आपको ऑनलाइन नीलामी करने वाली वेबसाइट पर जाना होगा। और उसमें आपको अपना सेलर अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट बनाने के बाद ही आप वहां कुछ बेच पाएंगे।

सिक्के और नोट की दोनों साइड की फोटो लेकर वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। अगर कोई खरीदार उसे देखेगा, तो वह आपसे संपर्क कर पाएगा।