home page

क्या आपकी हथेली पर भी बनता है 'M'? इतने भाग्यशाली होते हैं ये लोग

इंसान के पास कितनी दौलत होगी और पढ़ने में कैसा रहेगा, आपको बताते हैं कि यह सब भाग्य में लिखा होता है। जीवन में कितनी मुश्किलें होंगी, ऐसे तमाम सवालों के जवाब हस्तरेखा शास्त्र में मिल जाते हैं।

 | 
life

Newz Fast, New Delhi हाथ की रेखाएं देखने में कैसी भी हों। ये इंसान के भाग्य और व्यक्तित्व के बारे में सब कुछ बता देती हैं। इंसान कितनी दौलत का मालिक होगा और उसे क्या दिक्कतें जीवन में आने वाली हैं।

पढ़ने-लिखने में एक्सपर्ट होगा या नहीं आदि के बारे में रेखाएं बता देती हैं। जीवन में कितनी मुश्किलें होंगी? ऐसे तमाम सवालों के जवाब हस्तरेखा शास्त्र में मिल जाते हैं।

क्या आप इन पर बिलिव करते हैं। हस्तरेखा शास्त्र के विशेषज्ञ कहते हैं कि जिन लोगों की हथेली पर रेखाओं से 'M' बनता है, वे भाग्यशाली होते हैं। उनके जीवन में पैसे और शोहरत की कमी कभी नहीं रहती है।

एक्सपर्ट्स कहते हैं कि हथेली पर जब हृदय (हार्ट), माइंड (हेड) और जीवन रेखा (लाइफ लाइन) के मिलने से 'M' बनता है तो ये लकी माना जाता है। पामिस्ट्री यानी हस्तरेखा शास्त्र में इस 'M' का विशेष महत्व बताया गया है।

जानकारों का कहना है कि बहुत कम ऐसे लोग होते हैं जिनकी हथेली पर ये 'M' दिखाई देता है। और जिन लोगों की हथेली पर यह 'M' होता है, वे बेहद खास होते हैं।

पामिस्ट्री एक्सपर्ट्स के मुताबिक ऐसे लोग बहुत भाग्यशाली होते हैं। ऐसे लोग करियर में आगे चलकर बड़ा मुकाम हासिल करते हैं। ऐसे लोगों मे न तो सेल्फ मोटिवेशन की कमी होती है और न ही ये नियमों के कच्चे होते हैं। इनकी यही क्वालिटी इन्हें बाकियों से अलग बनाती है।

हथेली पर 'M' वाले लोग न केवल करियर के मोर्चे पर बड़ी सफलता हासिल करते हैं, बल्कि इनमें इंसान को परखने की बेहतरीन समझ होती है। छल, कपट या चतुराई को पकड़ने में ये लोग बड़े माहिर होते हैं।

इनके सामने यदि कोई इंसान झूठ बोले या धोखेबाजी करे तो ये लोग फौरन पकड़ लेते हैं। 

हालांकि हस्तरेखा शास्त्र का यह सिद्धांत लेफ्ट हेंडेड लोगों पर बिल्कुल उल्टा असर करता है। ऐसा कहते हैं कि अगर लेफ्ट हैंडेड लोगों के बाएं हाथ पर ये 'M' हो तो शुभ परिणाम नहीं मिलते हैं।