home page

Google पर सर्च करते हैं ये 3 चीजें तो सीधे जाएंगे जेल! एक छोटी गलती पड़ेगा बहुत भारी

Google Search का इस्तेमाल तो हम सभी डेली किसी से किसी चीज को सर्च करने या फिर जानकारी हासिल करने के लिए करते ही हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसी चीजें भी हैं
 | 
google pr yeteen chij serch kr ne si jaye ge jail

Newz Fast, New Delhi  जिन्हें गूगल पर सर्च करना भारी पड़ सकता है? अगर नहीं, तो हम आज इस लेख में 3 ऐसी चीजों के बारे में आपको बताएंगे। 

आज अगर इंटरनेट पर कुछ भी सर्च करना हो

हम सबसे पहले गूगल पर जाते हैं क्योंकि यहां हमें जरूरी जानकारी मिल जाती है। लेकिन गूगल पर कुछ भी सर्च करना आप पर ही भारी पड़ सकता है, जी हां, कुछ ऐसी चीजें हैं

जो आप गूगल पर सर्च नहीं कर सकते हैं क्योंकि ऐसा करना अपराध है जो आपकी जेल पहुंचा सकता है। तो ऐसी कौन-कौन सी चीजें जो आपको भूले से भी गूगल पर सर्च नहीं करनी है, हम आज आपको इस बात की जानकारी देने जा रहे हैं।

1) चाइल्ड पॉर्नोग्राफी
इस शब्द का अर्थ है कि बच्चों से जुड़ा अश्लील कंटेंट सर्च करना आपको भारी पड़ सकता है। भारत में इसे लेकर सरकार ने सख्त कानून बनाया हुआ है

जो आपको POSCO एक्ट के तहत जेल की हवा खिला सकता है। अगर आप गूगल पर ऐसा कुछ भी सर्च करते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको 5 से 7 साल की जेल भी हो सकती है।

2) बम कैसे बनाएं
अगर आप गलती से भी गूगल पर ये सर्च करते हैं कि आखिर बम को कैसे बनाया जाए तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। ऐसा करने से आप सुरक्षा एजेंसी के रडार पर होंगे और फिर आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई हो सकती है।

3) गर्भपात के बारे में सर्च करना पड़ेगा भारी
गूगल पर अगर आप भी गर्भपात से जुड़ी जानकारी शर्च करते हैं तो आप मुश्किल में पड़ जाएंगे, ऐसा इसीलिए क्योंकि भारत में सरकार ने इसके लिए सख्त कानून बनाए हुए हैं।

डॉक्टर की मंजूरी के बाद ही केवल ये संभव है, इसीलिए अगली बार ऐसा कुछ भी सर्च करने से पहले सोचें।