IMD: देश के इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 देश में जगह-जगह पर भारी बारिश हो रही है. जिसके चलते हाल ही में भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि दक्षिण भारत में आज से लेकर अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश की आशंका है और इसी वजह से उसने तमिलनाडु, तेलंगाना, रायलसीमा, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और केरल में अत्यधिक बारिश होने का अलर्ट जारी किया है।
 | 
s

Newz Fast,New Delhi आपको बता दें कि केरल में पहले से ही Orange Alert जारी है। मौसम विभाग ने यहां के 11 जिलों में अत्यधिक बारिश की आशंका व्यक्त की है।

 केरल, तमिलनाडु में भारी बारिश की आशंका, दिल्ली में भी बरसेंगे बादलWeather Updates: केरल, तमिलनाडु में भारी बारिश की आशंका, दिल्ली में भी बरसेंगे बादल

जिन 11 जिलों की यहां बात हो रही हैं उनके नाम निम्नलिखित है..
पठानमथिट्टा,
अलाप्पुझा,
कोट्टायम,
एर्नाकुलम,
इडुक्की,
त्रिशूर,
पलक्कड़,
मलप्पुरम,
कोझीकोड,
वायनाड और
कन्नूर

अब तक 12 लोगों की मौत
मालूम हो कि केरल में पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है। कोच्चि में अलुवा महादेवा मंदिर बुधवार सुबह आधा जलमग्न हो गया क्योंकि केरल में भारी बारिश के बीच पेरियार नदी का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है।

केरल में रविवार से बारिश से जुड़ी विभिन्न घटनाओं में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

 हिमाचल, यूपी और एमपी में भी भारी बारिश की आशंका
मौसम विभाग ने केवल दक्षिण ही नहीं बल्कि उत्तराखंड, हिमाचल, यूपी और एमपी में भी भारी बारिश की आशंका को व्यक्त किया है।

मौसम विभाग ने चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर में अगले 24 घंटे के लिए येलो अलर्ट जारी किया है तो वहीं शिमला, कल्पा,कसौली, कांगड़ा,कुफरी, कुल्लू और केलांग में भारी बारिश होने की आशंका है।


24 घंटों के भीतर दिल्ली में बारिश की वापसी तय
अगर दिल्ली की बात करें तो मौसम एजेंसी ने भविष्यवाणी की है कि अगले 24 घंटों के भीतर दिल्ली में बारिश की वापसी तय है। आईएमडी ने कहा है कि गुरुवार और शुक्रवार को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में मंगलवार को आर्द्रता लगभग 57 से 95 प्रतिशत दर्ज की गई, दिल्ली में आज शाम तक हल्की बूंदाबांदी होने की उम्मीद है।