Gold Price Today: सोना कीमत में बंपर गिरावट, जानिए एक तौला गोल्ड की कीमत

सोना अपने हाई लेवल रेट से 4,800 रुपये कम चल रहे हैं। इसलिए सोना खरीदने का यह सबसे बढ़िया मौका है, जिसका आप आराम से फायदा उठा सकता है।
 | 
gold

Newz Fast, New Delhi भारतीय सर्राफा बाजार में सोना-चांदी कीमतों में काफी गिरावट देखने को मिल रही है, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर काफी रौनक दिखाई दे रही है।

सोना अपने हाई लेवल रेट से 4,800 रुपये कम चल रहे हैं। इसलिए सोना खरीदने का यह सबसे बढ़िया मौका है, जिसका आप आराम से फायदा उठा सकता है।


वीरवार को सोने का दाम में काफी उछाल देखने को मिला है। दिल्ली सर्राफा बाजार में आज सोने के भाव 487 रुपये की गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, चांदी की कीमतों में आज 426 रुपये की उछाल दर्ज किया गया है।

जानिए सोने का भाव

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में वीरवार को सोने की कीमत 487 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी के साथ 52,566 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुए। बीते कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 52,079 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एालिस्ट (जिंस) तपन पटेल ने कहा, ''कॉमेक्स में सोने की हाजिर कीमत 0.58 प्रतिशत का लाभ साथ 1,774 डॉलर प्रति औंस पर था।

जानिए चांदी की ताजा कीमत

दिल्‍ली सर्राफा बाजार में चांदी के दाम 426 रुपये की बढ़ोतरी के बाद 58,806 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए। बीते कारोबारी सत्र में दिल्ली सर्राफा बाजार में चांदी 58,380 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी।

ऐसे जांचें अपने शहर में सोने का भाव

जानकारी के लिए बता दें कि बता दें कि आप इन रेट्स को आसानी से घर बैठे पता लगा सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं।

सोने पर बढ़ा दिया आयात शुल्‍क

केंद्र सरकार ने सोने पर आयात शुल्‍क में 5 फीसदी की बढ़ोतरी कर दी है। आयात शुल्‍क को 7.5 प्रतिशत से बढ़ाकर 12.5 प्रतिशत कर दिया है। सरकार के इंपोर्ट ड्यूटी बढ़ाने से देश में सोने की कीमतों में बढ़ोतरी होगी. सरकार ने यह कदम देश में सोने की मांग को घटाने के लिए उठाया है।