home page

Gautam Adani Birthday: गौतम अदाणी ने अपने 60वें जन्मदिन पर किया 60,000 करोड़ का दान, जानिए कहां खर्च की यह राशि

Gautam Adani 60th Birthday आपको बता दें की हर इसानं अपने जीवन में खास मौकों पर  दान करता है.  लेकिन बता दें कि खास बात यह है कि दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों में शामिल गौतम अदाणी का आज 24 जून 2022 को 60वां जन्मदिन है।
 | 
 d

Newz Fast, New Delhi   आपको बता दें कि हैरानी की बात यह है कि भारत के सबसे बड़े उद्योगपति गौतम अदाणी ने इस खास मौके पर 60 हजार करोड़ का दान किया है जो सामाजिक कार्यों के लिए खर्च किए जाएंगे।

खास बात यह है कि अपने जन्म दिन के अवसर पर  अदाणी परिवार ने सामाजिक कार्यों पर 60 हजार करोड़ रुपये खर्च करने का एलान किया है।

अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी के 60वें जन्मदिन और उनके पिता शांतिलाल अदाणी की जन्म शताब्दी के अवसर पर यह घोषणा की गई है। इस राशि का प्रबंधन अदाणी फाउंडेशन की ओर से किया जाएगा।

स्वास्थ्य, शिक्षा और कौशल विकास पर रहेगा फोकस

 बता दें कि इस खास अवसर पर  गौतम अदाणी ने कहा कि देश के जनसंख्या लाभ की क्षमता का उपयोग करने के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा और कौशल विकास पर ध्यान देने की आवश्यकता लगातार बढ़ रही है।

इन क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की कमी आत्मनिर्भर भारत में बाधा है। यह राशि इन क्षेत्रों से जुड़ी गतिविधियों पर खर्च की जाएगी।

खासतौर पर ग्रामीण भारत में इन क्षेत्रों पर ध्यान दिया जाएगा। अदाणी फाउंडेशन पहले भी समाज में बदलाव के लिए सतत विकास से जुड़े लक्ष्यों को लेकर काम करता रहा है।

गौतम अदाणी ने एक ट्वीट कर क्या कहा?

 बता दें कि इस खास मौके पर गौतम अदाणी ने एक ट्वीट किया और इसके जरिए उन्होंने इस बात की पुष्टी की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हमारे पिता की 100वीं जयंती और मेरे 60वें जन्मदिन पर अदानी परिवार भारत भर में स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और कौशल-देव के लिए 60,000 करोड़ रुपये दान करने के लिए खुश है।

एक न्यायसंगत, भविष्य के लिए तैयार भारत के निर्माण में मदद करने के लिए योगदान है।


स्कूल के बच्चों के साथ शेयर की फोटो

उन्होंने दो फोटो भी पोस्ट की है, जिसमें देखा जा सकता है कि गौतम अदाणी स्कूल के बच्चों के बीच अपना जन्मदिन मना रहे हैं।

स्कूल के बच्चों की क्लास में बच्चों से बातचीत कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने बच्चों के साथ फोटोज भी क्लिक करवाई है। 

गुजरात में हुआ गौतम अदाणी का जन्म

आपको बता दें कि गौतम शांतिलाल अदाणी का जन्म 24 जून 1962 को अहमदाबाद (गुजरात) में हुआ था।  उनकी खास बात यह है कि वह अदाणी समूह के अध्यक्ष और संस्थापक हैं।

उनकी पत्नी का नाम प्रीति अदाणी और दो बच्चे करण अदाणी और जीत अदाणी हैं।