home page

दोस्त ही बना 'दुश्मन'... बदकिस्मत बल्लेबाज, हुआ अजीबोगरीब कैच आउट, अंपायर-बॉलर सब हैरान

Jack leach henry Nicholls weird catch out: इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच जारी तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन न्यूजीलैंड का एक बल्लेबाज अजीबोगरीब तरीके से कैच आउट हुआ।
 | 
match

Newz Fast, New Delhi जिसने भी इस डिसमिसल को देखा वह हैरान रह गया।न्यूजीलैंड इस वक्त इंग्लैंड (New Zealand tour of England) दौरे पर है। जहां तीन टेस्ट मैच की सीरीज जारी है।

शुरुआती दो मैच जीतकर मेजबान अंग्रेज पहले ही सीरीज जीत चुकी है। अब कीवी टीम लीड्स में इज्जत बचाने खेल रही है। टॉस जीतकर बल्लेबाजी कर रही न्यूजीलैंड टीम ने पहले दिन स्टंप्स तक 225/5 रन बनाए। इस दौरान एक अजीबोगरीब घटना भी देखने को मिली।

बाउंड्री की बजाय मिल गया विकेट

पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हेनरी निकोलस (Henry Nicholls) ने स्पिनर जैक लीच की बॉल पर करारा शॉट मारा था। बॉल नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े इंग्लिश बल्लेबाज डैरिल मिचेल के बल्ले से टकराई और अपना रास्ता बदलते हुए कहीं और ही चली गई।

अपनी तरफ गेंद आते देख मिड ऑफ पर खड़े एलेक्स लेस ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की।

मायूस होकर लौट गए निकोलस

पूरा वीडियो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया गया है। वीडियो देखकर कोई भी अपना माथा पकड़ सकता है। उस वक्त तो किसी को कुछ समझ नहीं आया। खुद बॉलर लीच हैरान लग रहे थे।

कप्तान बेन स्टोक्स को भी यकीन नहीं हो रहा था कि जो बॉल बाउंड्री के लिए जा रही थी, उस पर विकेट कैसे मिल गया। अंपायर भी हक्के-बक्के थे। निकोलस के पास सिवाय सिर झुकाकर वापस लौटने के कोई चारा नहीं था।

दूसरे दिन होगी वापसी की उम्मीद

न्यूजीलैंड के लिए तीसरे टेस्ट की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पहले ही ओवर में ओपनर टॉम लाथम आउट हो गए। विल यंग भी बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। अच्छी लय में दिख रहे केन विलियमसन भी 31 रन बनाकर आउट हो गए।

जब निकोलस आउट हुए तो वह टीम के लिए पांचवां झटका था। मगर इसके बाद कीवियों ने अच्छी साझेदारी की। डेरिल मिचेल (78) और टॉम ब्लंडेल (45) के बीच 102 रन की अविजित साझेदारी हो चुकी है।