home page

Instagram पर ब्लू टिक से होती है मोटी कमाई, इन आसान स्टेप्स से पूरा कर सकते हैं प्रोसेस

Instagram के जिन प्रोफाइल पर ब्लू मार्क होता है उनकी रीच सामान्य अकाउंट के मुकाबले ज्यादा होती है। ब्लू मार्क वाले प्रोफाइल के जरिए रील के जरिए तो कमाई की जाती है।
 | 
inatagram s income

Newz Fast,New Delhi Instagram पर ब्लू मार्क का ये है आसान तरीका ब्लू मार्क वाले अकाउंट की रीच होती है ज्यादा अकाउंट वेरीफाई होने पर होगी तगड़ी कमाई

 सोशल मीडिया साइट Instagram को अगर आप यूज करते है तो आपने कई प्रोफाइल पर ब्लू मार्क देखा होगा जबकि ये मार्क आप में से बहुत से लोगों के प्रोफाइल पर मौजूद नहीं होगा।

दरअसल Instagram ट्विटर और फेसबुक की तरह वेरिफाई अकाउंट पर ही ब्लू मार्क देता है ये प्रोफाइल सामान्य अकाउंट के मुकाबले ज्यादा रीच वाले होते हैं और इन की विश्वसनीयता भी ज्यादा होती है।

जिस वजह से ब्लू मार्क वाले अकाउंट को सोशल मीडिया प्लेटफार्म Instagram की ओर से कमाई का मौका भी मिलता है। अगर आप भी अपने Instagram अकाउंट पर ब्लू मार्क चाहते हैं

तो इसके लिए आपको आसान सा काम पूरा करना होगा। अगर सभी ठीक रहा तो आपके प्रोफाइल को भी ब्लू मार्क मिल जाएगा और Instagram की ओर से कमाई का मौका मिलेगा।

कैसे होती है ब्लू मार्क वाले प्रोफाइल की कमाई - Instagram के जिन प्रोफाइल पर ब्लू मार्क होता है उनकी रीच सामान्य अकाउंट के मुकाबले ज्यादा होती है।

ब्लू मार्क वाले प्रोफाइल के जरिए रील के जरिए तो कमाई की जाती है साथ में किसी ब्रांड के फेवर में पोस्ट करके भी मोटा पैसा बनाया जाता है। आपको बता दें Instagram पर ब्लू मार्क वाले कई ऐसे अकाउंट मौजूद है

जो हर महीने लाखों रुपये की कमाई करते हैं।

Instagram पर कैसे मिलेगा ब्लू मार्क - इसके लिए सबसे पहले आपको Instagram पर अपना अकाउंट बनाना होगा जिसके लिए प्रोफाइल बनाने के लिए मांगी गई

सभी जानकारी आपको Instagram के create आईडी पेज पर भरनी होगी। Instagram पर अकाउंट बनने के बाद आपको कुछ सेलिब्रिटी को फॉलो करना चाहिए।

इससे आपको फॉलोअर मिलने में आसानी होती है। ये प्रोसेस पूरी होने के बाद आप Instagram पर ब्लू मार्क के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

ब्लू मार्क अप्लाई करने का प्रोसेस

Instagram अकाउंट ओपन करने के बाद नीचे अपनी प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करें।
यहां प्रोफाइल Name के आगे राइट साइड में तीन लाइन बनी होगी जिस पर क्लिक करना होगा।
इसके बाद Settings के ऑप्शन पर क्लिक करें।
यहां आपको Account के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
इसके बाद Request Verification के ऑप्शन पर क्लिक करें।
जहां मांगी गई सभी जानकारी देने के बाद आपका Instagram अकाउंट वेरीफाई होने के लिए प्रोसेस हो जाएगा।
एक बार अकाउंट वेरीफाई होने पर आप कंपनियों के साथ पार्टनरशिप कर सकते है और उनके ब्रांड को प्रमोट करके कमाई शुरू कर सकते हैं।