home page

खुशखबरी: बस में सफर करने वालों को जल्द मिलेगी ये बड़ी सौगात

अगर आप नियमित तौर पर बस में सफर करते हैं तो यह खबर आपके लिए काफी जरूरी है। सरकार की ओर से जानिए आपको क्या बड़ी सौगात मिल सकती है।
 | 
haryana roadways

Newz Fast, Faridabad फरीदाबाद जिले को बहुत जल्द 150 नीले रंग की सिटी बस मिलने वाली है। हरियाणा सरकार से इसकी मंजूरी आ चुकी है और कभी भी यह बसें फरीदाबाद पहुंच जाएंगी।

फरीदाबाद मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा इन बसों का संचालन किया जाएगा और डेढ़ सौ बसें शामिल होने के बाद फरीदाबाद में परिवहन की कोई भी दिक्कत नजर नहीं आएगी।

जनवरी 2021 में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर तथा हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर 12 वर्षों से इसकी शुरुआत की थी। आज फरीदाबाद जिले में इन बसों की संख्या 50 के पार है।

अभी फरीदाबाद मैं सिटी बस से लोगों को काफी राहत महसूस होती है और आने वाले दिनों में जब यह बसें और आ जाएंगी तब फरीदाबाद की परिवहन व्यवस्था मेट्रो ट्रेन की तरह हो जाएगी जो हर 5 मिनट में बस मिलने का अनुमान है।

फरीदाबाद में लोकल शहरी रूट के अलावा ग्रामीण अंचल तथा गुड़गांव और पलवल भी फरीदाबाद से यह बसें आना-जाना करती हैं। एफएमडीए की जॉइंट सीईओ गोरी मिड्ढा की माने तो सरकार से डेढ़ सौ सिटी बस फरीदाबाद में आने की मंजूरी उन्हें मिल चुकी है।

जल्द ही यह बसें फरीदाबाद पहुंच जाएंगी और जिन ग्रामीण और शहरी रूट पर अभी तक बस नहीं पहुंच पा रही है उन सभी रूटों पर भी इस बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा।