home page

BSNL Offer: बीएसएनएल लेकर आया वैलिडिटी लवर्स के लिए शानदार प्लान, पाएं 395 दिनों तक बंपर Benefits

फिलहाल बीएसएनएल कंपनी एक बहुत ही किफायती 797 रुपये वाला प्रीपेड प्लान अपने ग्राहकों को ऑफर कर रही है। इस प्लान के साथ ग्राहकों को हर दिन 2GB डेटा और एक साल की वैधता मिलती है।

 | 
bsnl

Newz Fast, New Delhi भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) उपयोगकर्ताओं को खुश करने के लिए अक्सर नए – नए ऑफर लेकर आती रहती है। बीएसएनएल (Bsnl Cheapest Plan) कंपनी के पास सस्ते प्लान से लेकर महंगे प्लान्स मौजूद हैं।

फिलहाल बीएसएनएल कंपनी एक बहुत ही किफायती 797 रुपये वाला प्रीपेड प्लान अपने ग्राहकों को ऑफर कर रही है। इस प्लान के साथ ग्राहकों को हर दिन 2GB डेटा और एक साल की वैधता मिलती है।

अब आप जरा सोच में पड़ गए होंगे की कंपनी इतने सस्ते में एक साल की वैलिडिटी कैसे दे सकती है। तो आईये आपको बीएसएनएल के 797 रुपये वाले प्लान के बारे में अच्छे से समझाते हैं।

BSNL Rs 797 Plan Details
BSNL कंपनी के 797 रुपये (BSNL Rs 797 Plan) वाले प्लान में फिलहाल 365 दिनों के बजाय 395 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। बीएसएनएल वर्तमान में इस प्लान के साथ 30 दिनों की अतिरिक्त वैधता प्रदान कर रहा है।

हालांकि, यूजर अतिरिक्त वैलिडिटी तभी प्राप्त कर पाएंगे जब वे 12 जून, 2022 से पहले इस प्लान को रिचार्ज करा लेंगे। 2GB प्रतिदिन डेटा उपयोगकर्ताओं को पहले 60 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और 100 एसएमएस / दिन भी मिलते हैं।

60वें दिन के बाद, यूजर्स को कॉल करने या इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए टॉकटाइम या डेटा प्लान का ऑप्शन देखना होगा। अच्छी बात यह है कि आपका सिम एक्टिव रहता है।

BSNL शुरू करने जा रहा 4G ट्रायल

खबरों की मानें तो बीएसएनएल (BSNL) इस साल यानी अगस्त (August, 2022) में 4G ट्रायल की शुरुआत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। शुरुआत में BSNL केरल के चार अलग-अलग जिलों में एर्नाकुलम (Ernakulam), तिरुवनन्तपुरम (Thiruvananthapuram), कन्नूर (Kannur) और कोड़िकोड (Kozhikode) में अपने 4 जी नेटवर्क का ट्रायल शुरू कर रहा है।

ट्रायल सफल होने के बाद 4G सर्विस को पूरे राज्य के लिए जारी किया जाएगा। बीएसएनएल देश का पहला दूरसंचार ऑपरेटर होगा जिसने पूरी तरह से घरेलू 4जी कोर और अन्य उपकरणों के साथ 4जी नेटवर्क सेवाएं शुरू की हैं।

खबरों की मानें तो बीएसएनएल 4G ट्रायल को टाटा कन्सल्टेन्सी सर्विसेज (Tata Consultancy Services) या टीसीएस (TCS) द्वारा किया पूरा किया जाएगा। बीएसएनएल को 4जी लॉन्च करने में काफी समय लगा है और पैन-इंडिया कवरेज के लिए एक और वर्ष या उससे अधिक की आवश्यकता हो सकती है।