home page

महिलाओं की ये आदतें पुरुषों को नहीं आती पसंद, इनके कारण खत्म हो सकता है आपका रिश्ता

रिश्ते (Relation) बनाना जितना आसान होता है, उन्हें निभा पाना उतना ही मुश्किल। रिलेशनशिप (Relationship) सही ढंग से चला पाना कोई आसान काम नहीं है, इसके लिए दिन-रात आपको रिश्ते पर मेहनत करनी पड़ती है। यहां हम आपको उन आदतों के बारे में बताएंगे जो पुरुषों (Habits not liked by Men) को जरा भी पसंद नहीं होती हैं, जिनके कारण आपका रिश्ता खत्म (Can End Relationship) हो सकता है। इन आदतों से दूरी बनाने में ही आपकी भलाई है...

 | 
relationship

Newz Fast,New Delhi   रिश्ते (Relation) बनाना जितना आसान होता है, उन्हें निभा पाना उतना ही मुश्किल। रिलेशनशिप (Relationship) सही ढंग से चला पाना कोई आसान काम नहीं है, इसके लिए दिन-रात आपको रिश्ते पर मेहनत करनी पड़ती है। रिश्ते को खुशनुमा (To Make Relationship Happy) बनाए रखने के लिए आपको बहुत कुछ करने की जरूरत है। बाधाएं या झगड़े हर रिश्ते का एक हिस्सा होते हैं लेकिन टर्न-ऑफ एक वास्तविक चीज़ है जो अक्सर तब आती है जब आप किसी व्यक्ति के बर्दाश्त करने की हद को पार कर देते हो।

महिलाओं की कुछ आदतों (Women's Habits) के कारण पुरुष (Turn Off Men) उनसे दूरी बनाने लग जाते हैं और धीरे-धीरे ये रिश्ते को खत्म करने लगती हैं। यदि आप एक ऐसी महिला हैं जो डेटिंग (Dating) के मामले में बिल्कुल अनाड़ी हैं, तो आपको रिलेशनशिप के मामले में कुछ एक्स्ट्रा सावधानी बरतने की जरूरत है। यहां हम आपको उन आदतों के बारे में बताएंगे जो पुरुषों (Habits not liked by Men) को जरा भी पसंद नहीं होती हैं, जिनके कारण आपका रिश्ता खत्म (Can End Relationship) हो सकता है। इन आदतों से दूरी बनाने में ही आपकी भलाई है...

एक्टिंग स्टूपिड

अगर आपको लगता है कि डंब एक्टिंग करना आपको किसी पुरुष के करीब ले जा सकता है और उसकी आंखों में आपको प्यारा बना सकता है, तो हम आपको बता दें कि पुरुष उन महिलाओं से नफरत करते हैं जो धीमी गति से आगे बढ़ती हैं। पुरुष हमेशा ऐसी महिलाओं की तलाश करते हैं जिनके पास मजाकिया दिमाग हो या कम से कम किसी भी धारणा को पकड़ने की गति हो। स्वस्थ पुरुष हमेशा आत्मविश्वासी, संतुष्ट और स्मार्ट महिलाओं पर मोहित होते हैं। एक असली आदमी इस दुनिया में किसी भी चीज़ से ज्यादा आपकी प्रतिभा की तारीफ और सराहना करना चाहता है। इसलिए, अपने आप पर काम करना जारी रखें। अगर आप नहीं चाहती कि आपके रिश्ते में ब्रेक लगे तो अपने आप में शानदार बनें।

फेक बनना

जब रिश्ते में बनावटीपन की बात आती है, तो यह केवल इंटिमेसी से संबंधित नहीं होता है! अपने वाइब्स, शब्दों को नकली बनाना या कुछ और होने का नाटक करना कुछ ऐसा है जो आपके आपके पार्टनर को आपसे दूर कर सकता है, उन्हें दबा सकता है और आपके रिश्ते को खत्म भी कर सकता है। एक सिक्योर पार्टनर आपकी असहमती के साथ भी ठीक रहेगा। वह आपको कभी भी वह संस्करण बनने के लिए मजबूर नहीं करेगा जो उसे पसंद है क्योंकि वह समझता है कि एक वास्तविक संस्करण नकली से अधिक मूल्य का है। इसके अलावा, अगर आप कुछ और बनकर जी रही हैं तो आप अपने साथ ही रिलेशनशिप में ठीक नहीं है, तो अपने पार्टनर के साथ रियल रिलेशनशिप कैसे निभाएंगी?

तथाकथित-नाटक

क्या आप नाटकीय हैं? क्या आप हर छोटी-छोटी स्थिति पर ओवर रिएक्ट करती हैं? क्या आप अक्सर एक छोटे से मुद्दे को याद रखने के लिए एक दृश्य बनाते हैं? यदि हां, तो इस बात को जान लें कि पुरुषों को इस आदत से सख्त नफरत होती है। पुरुष व्यावहारिक होते हैं और वे आमतौर पर उन महिलाओं को आकर्षक पाते हैं जिन्हें भावनात्मक बुद्धिमत्ता की कला में महारत हो। जब वे वास्तव में प्यार में होते हैं तो पुरुष नाटक या खेल से बहुत दूर होते हैं। इसलिए, यदि आप अपने पार्टनर के साथ एक लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप की तलाश कर रहे हैं, तो मेलोड्रामैटिक से दूर रहें और कभी भी खुद को सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बनाने के तरीके न खोजें।

लगातार शिकायत

यदि आप नहीं चाहती कि आपके पार्टनर आप में रुचि खो दे, तो आपको "अच्छे कम्यूनिकेशन" के रिश्ते में अंगूठे के नियम के साथ जाना चाहिए। आप जो नहीं चाहते हैं उसके बारे में शिकायत करने के बजाय, दूसरा रास्ता तलाशने की कोशिश करें और कहें "वास्तव में आप क्या चाहते हैं।" अपनी भावनाओं या चीजों को चुनने के बारे में कभी भी भ्रमित न हों क्योंकि पुरुषों को इस तरह की चीजें पसंद नहीं हैं। पुरुष उन महिलाओं को पसंद करते हैं जो खुद से खुश और संतुष्ट रहती हैं। छोटी-छोटी बातों की शिकायत करना इस बात की ओर इशारा करता है कि आप खुद से खुश नहीं हैं।