home page

Andrew Symonds Death: Akshay Kumar और Anushka Sharma के साथ इस फिल्म में दिखे थे एंड्र्यू साइमंड्स

 Akshay Kumar और Anushka Sharma के साथ इस फिल्म में दिखे थे एंड्र्यू साइमंड्स......
 | 
तस्वीर: एंड्र्यू साइमंड्स और अक्षय कुमार

Andrew Symonds Death: Akshay Kumar और Anushka Sharma के साथ इस फिल्म में दिखे थे एंड्र्यू साइमंड्स, निभाया था अहम किरदार

Newz Fast , Andrew Symonds Death In Car Accident: ऑस्ट्रेलिया के मशहूर ऑलराउंडर एंड्र्यू साइमंड्स का कार हादसे में निधन हो गया है. उनके निधन से क्रिकेट जगत सदमे में है

Andrew Symonds Death In Car Accident: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेट रहे एंड्र्यू साइमंड्स का शनिवार को एक सड़क हादसे में निधन हो गया. उनकी कार का उनके गृह राज्य क्वींसलैंड के टाउन्सविले में एक्सीडेंट हुआ, जिसमें उन्हें बचाया नहीं जा सका. वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे साइमंड्स 46 साल के थे. उनके निधन से क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई. कई खिलाड़ियों को उनके गुज़रने की खबर पर यकीन ही नहीं हुआ. 

एंड्र्यू साइमंड्स दुनिया के दिग्गज ऑलराउंडरों में से रहे हैं. क्रिकेट के साथ साथ उन्होंने मनोरंजन की दुनिया में भी हाथ आज़माया था. साइमंड्स रिएलिटी टीवी शो बिग बॉस का तो हिस्सा रहे ही थे साथ ही साथ उन्होंने साल 2011 में अक्षय कुमार, ऋषि कपूर और अनुष्का शर्मा के साथ फिल्म पटियाला हाउस में भी काम किया था.

पटियाला हाउस क्रिकेट पर आधारित फिल्म थी, जिसमें अक्षय कुमार ने मोंटी पनेसर से प्रेरित एक तेज़ गेंदबाज का किरदार निभाया था. इस फिल्म में साइमंड्स अपने ही किरदार में दिखाई दिए थे.

यानी उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर साइमंड्स का रोल निभाया था. उनके अलावा ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज शॉन टैट भी फिल्म में दिखाई दिए थे. इस फिल्म का निर्देशन निखिल आडवानी ने किया था.

एंड्र्यू साइमंड्स के निधन के बाद विश्व क्रिकेट के कई खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया के जरिए दुख जाहिर किया. साइमंड्स के निधन के बाद आईसीसी, एडम गिलक्रिस्ट, जेसन गिलेस्पी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और शोएब अख्तर ने ट्वीट कर दुख व्यक्त किया. खास बात ये है कि एंड्र्यू साइमंड्स ऑस्ट्रेलिया की उस टीम के मेंबर रहे जिसने साल 2003 और 2007 में वर्ल्ड कप पर कब्ज़ा किया था.