home page

Air India Offer For Pilots: एयर इंडिया कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, र‍िटायर होने वाले पायलट की फ‍िर ...

जब से टाटा ग्रुप ने एयर इंडिया को खरीदा है तब से कर्मचारियों के लिए कई सुविधाएं दी जा रही है। अब एयर इंडिया ने पायलटों के लिए रिटायरमेंट के बाद फिर से 5 साल के लिए नौकरी पर रखने की पेशकश की है।
 | 
air india

Newz Fast, New Delhi एयर इंडिया ने कर्मचारियों के लिए ग्रुप इंश्‍योरेंस की सुविधा शुरु की। इश्योरेंस के बाद अब टाटा ग्रुप ने एयरलाइन के पायलट्स के लिए बड़ा ऐलान किया है।

जब से टाटा ग्रुप ने एयर इंडिया को खरीदा है तब से कर्मचारियों के लिए कई सुविधाएं दी जा रही है। अब एयर इंडिया ने पायलटों के लिए रिटायरमेंट के बाद फिर से 5 साल के लिए नौकरी पर रखने की पेशकश की है।
जब से टाटा ने एयर इंड‍िया का अध‍िग्रहण क‍िया है, तब से कई ऐसे ऐलान क‍िए गए हैं जो कर्मचार‍ियों के ह‍ित में हैं। अब एयर इंड‍िया (Air India) ने पायलटों को र‍िटायरमेंट के बाद फ‍िर से 5 साल के ल‍िए नौकरी पर रखने की पेशकश की है।

र‍िटायर होने वाले पायलट की फ‍िर न‍ियुक्‍त‍ि पर व‍िचार
टाटा ग्रुप ने एयरलाइन के ऑपरेशन में स्‍थ‍िरता के मकसद से यह पहल की है। अभी कंपनी की 300 व‍िमानों के टेकओवर को लेकर बातचीत चल रही है।

ऐसे में पायलटों को र‍िटायरमेंट के बाद काम क‍िए जाने की पेशकश काफी महत्‍वपूर्ण है। एयर लाइन की तरफ से र‍िटायर होने वाले पायलट्स को कमांडर के रूप में फ‍िर से न‍ियुक्‍त करने पर व‍िचार क‍िया जा रहा है।

स्‍वैच्‍छ‍िक सेवान‍िवृत्‍त‍ि योजना भी शुरू की
इसके अलावा एयर इंड‍िया की तरफ से कर्मचार‍ियों के ल‍िए स्‍वैच्‍छ‍िक सेवान‍िवृत्‍त‍ि योजना भी शुरू की गई है और नए कर्मचार‍ियों की भी भर्ती की जा रही है।

एयर इंड‍िया के ड‍िप्‍टी जनरल मैनेजर व‍िकास गुप्‍ता ने एक इंटरनल ई-मेल में ल‍िखा, हमें यह सूच‍ित करते हुए खुशी हो रही है क‍ि एयर इंड‍िया में कमांडर के रूप में 5 साल के ल‍िए या 65 साल की उम्र तक, जो भी पहले हो, सेवान‍िवृत्‍त‍ि के बाद आपको कॉन्‍ट्रैक्‍ट पर रखने के बारे में व‍िचार क‍िया जा रहा है।

पायलटों से अपनी ड‍िटेल देने के ल‍िए कहा गया
मेल के माध्‍यम से इच्‍छुक पायलटों से ल‍िख‍ित सहमत‍ि से अपनी ड‍िटेल देने के ल‍िए कहा गया है। तीन साल पहले र‍िटायर हुए पायलटों को भी पत्र जारी क‍िया गया है।

इसके अलावा एयरलाइन ने केब‍िन क्रू समेत अपने अन्‍य कर्मचार‍ियों के ल‍िए वॉलेंट्री स्‍कीम शुरू करने के साथ ही नई भर्त‍ियां शुरू की हैं। एयर इंड‍िया में पायलटों की र‍िटायरमेंट उम्र 58 साल है।

प‍िछले द‍िनों एयरलाइन ने अपने पायलटों को कॉन्‍ट्रैक्‍ट पर रखा था, लेक‍िन मार्च 2020 के बाद इसे कोव‍िड महामारी आने पर बंद कर द‍िया गया।