home page

Air India Group Medical Insurance: अपने वादे पर खरी उतरी Air India, कर्मचारियों के लिए शुरु की एक और सुविधा

एयर इंड‍िया (Air India) की तरफ से दी जा रही सुव‍िधा से कंपनी के कर्मचारी भी काफी खुश हैं।
 | 
air india recruitmet  2022

Newz Fast, New Delhi एयर इंडिया को टाटा ग्रुप द्वारा खरीदने के बाद कर्मचारियों के कई सुविधाएं पेश की गई है। सबसे पहले टाटा ग्रुप की तरफ से कर्मचारियों की सैलरी में होने वाली कटौती को वापस लिए जाने वाली बात को अमल में लाया गया।

अब एयर इंडिया की तरफ से हर कर्मचारी और उसके परिवार को ग्रुप मेडिकल इंश्योरेंस की सुविधा दी गई है।

ऐसे कर्मचार‍ियों को म‍िलेगी इंश्‍योरेंस की सुव‍िधा
एयर इंड‍िया (Air India) की तरफ से दी जा रही सुव‍िधा से कंपनी के कर्मचारी भी काफी खुश हैं। ग्रुप मेड‍िकल इंश्‍योरेंस कर्मचार‍ियों और उनके पर‍िवार को देशभर के अस्‍पतालों के बड़े नेटवर्क में च‍िक‍ित्‍सा सुव‍िधा उपलब्‍ध कराने के उद्देश से दी गई है।

एयर इंड‍िया ने बताया क‍ि ग्रुप मेड‍िकल इंश्‍योरेंस (Group Medical Insurance) की सुव‍िधा देश में मौजूद परमानेंट और फ‍िक्‍स्‍ड टर्म कॉन्‍ट्रैक्‍ट कर्मचार‍ियों और उनके आश्र‍ित दोनों को म‍िलेगी।

7.5 लाख रुपये का सम इंश्‍योर्ड
एयर इंड‍िया ने अपने कर्मचार‍ियों के ल‍िए जो ग्रुप मेड‍िकल इंश्‍योरेंस सुव‍िधा शुरू की है, उसके तहत एक कर्मचारी का 7।5 लाख रुपये का सम इंश्‍योर्ड होगा। इस पॉल‍िसी में पर‍िवार के ज्‍यादा से ज्‍यादा 7 सदस्‍य शाम‍िल हो सकेंगे।

कर्मचारी की पत‍ि / पत्‍नी, तीन बच्‍चे और 2 माता-प‍िता / सास-ससुर शाम‍िल होने का प्रावधान है। इंश्‍योरेंस पॉल‍िसी का इस्‍तेमाल कर्मचारी मेड‍िकल इमरजेंसी में कर सकते हैं।

कर्मचारियों को दी एक और सुव‍िधा
ग्रुप मेड‍िकल इंश्‍योरेंस सुव‍िधा और सैलरी कटौती के अलावा टाटा ने प‍िछले द‍िनों एयर इंड‍िया (Air India) के कर्मचार‍ियों को शेयर होल्‍डर बनने का मौका देने की बात कही थी।

एयरलाइन की तरफ से कर्मचार‍ियों को स्‍टॉक ऑप्‍शन (ESOP) द‍िया जाएगा। इसके तहत कर्मचारी कंपनी के शेयर होल्‍डर बन सकेंगे। इस प्रक्र‍िया के पीछे कंपनी का मकसद कर्मचार‍ियों का प्रदर्शन सुधारना है।