Bihar Weather : आज बिहार के इन 8 जिलों में होगी झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

Newz Fast
3 Min Read
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Newz Fast, New Delhi, Bihar Weather: बिहार में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी हो रहे है। मौसम विभाग की तरफ से आज बिहार के इन 8 जिलों में जोरदार बारिश बताई जा रही है। इसके चलते बारिश को लेकर IMD ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। बताया जा रहा है की कल से फि से दिन के तापमान में 3 – 4°C की बढ़ोतरी होने की संभावना जताई जा रही है। जानिए आज के मौसम के बारे में-

Bihar Weather- पटना. बिहार में आज भी बारिश का दौर लगातार चल रहा है। लेकिन बताया जा रहा है की कल से फिर मौसम में बदलाव हो सकते है। एक बार फिर से तापमान में बढ़ोतरी होगी और लोगों को गर्मी से परेशानीयो का सामना करना पड़ेगा।

Also This Read : यूपी में एक बार फिर से बदला मौसम, IMD ने 16 जिलों में आंधी का अलर्ट किया जारी

आज इन जिलों में होगी झमाझम बारिश-

मौसम विभाग के पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मुज़फ्फरपुर, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर , सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, अररिया, किशनगंज, कटिहार पूर्णिया, भागलपुर, खगड़िया, मुंगेर, बांका और जमुई जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना बताई जा रही है।

वहींपश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, सीतामढ़ी, शिवहर, मधुबनी, सुपौल, अररिया, और किशनगंज जिले में मेघगर्जन के साथ ठनका गिरने की संभावना है.

आज के मौसम को लेकर बताया जा रहा है की बारिश के साथ साथ हवा 30 से 40 किमी प्रति घंटा से चल सकती है।

Also This Read : यूपी में एक बार फिर से बदला मौसम, IMD ने 16 जिलों में आंधी का अलर्ट किया जारी

इन 8 जिलों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर दिया है। शेष जिलों के लिए कोई चेतावनी जारी नहीं की गई है. इन 24 जिलों के अलावा शेष सभी जिलों में आंशिक बादल छाए हुए हैं लेकिन बारिश की कोई संभावना नहीं है.

इन जिलों में हुई बारिश (Bihar Weather)

इन जिलों में 13 मई यानी आज रोहतास, कैमूर, बक्सर, सारण, किशनगंज, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सीवान और पूर्णिया में कुछ इलाकों में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

Also This Read : यूपी में एक बार फिर से बदला मौसम, IMD ने 16 जिलों में आंधी का अलर्ट किया जारी

सबसे कम अधिकतम तापमान कटिहार में 31.3°C दर्ज किया गया. बिहार का अधिकतम तापमान 38.3°C शेखपुरा में दर्ज किया गया है।

Share This Article