home page

PUBG Mobile Back In India : बैटलग्राउंड मोबाइल भारत में हुआ लॉन्च, जानें गेम से जुड़ी अपडेट

Newz Fast, New Delhi PUBG Mobile Back In India – लॉन्चिंग को लेकर लंबे वक्त से कयासों का दौर जारी था, जिस पर अब विराम लग सकता है, क्योंकि PUBG के इंडियन वर्जन बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम को भारत में ऑफिशियल तौर पर लॉन्च कर दिया गया है। गेम की...
 | 
PUBG Mobile Back In India : बैटलग्राउंड मोबाइल भारत में हुआ लॉन्च, जानें गेम से जुड़ी  अपडेट

Newz Fast, New Delhi

PUBG Mobile Back In India – लॉन्चिंग को लेकर लंबे वक्त से कयासों का दौर जारी था, जिस पर अब विराम लग सकता है, क्योंकि PUBG के इंडियन वर्जन बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम को भारत में ऑफिशियल तौर पर लॉन्च कर दिया गया है।

PUBG Mobile Back In India : बैटलग्राउंड मोबाइल भारत में हुआ लॉन्च, जानें गेम से जुड़ी  अपडेट

गेम की लॉन्चिंग का ऐलान कंपनी के ऑफिशियल फेसबुक पेज से हुआ है। यह PUBG Mobile का इंडियन वर्जन गेम है। गेम को प्री-रजिस्टर्ड यूजर्स को डाउनलोड के लिए पहले ही उपलब्ध करा दिया गया था। वहीं अब Battlegrounds Mobile India गेम के डेवलपर्स krafton ने Battlgrounds Mobile India के ऑफिशियल वर्जन की डाउनलोडिंग का ऐलान कर दिया है।

जानए गेम से जुड़ी हर अपडेट 

  • गेमर्स इसेGoogle Play Store से डाउनलोड कर पाएंगे। वहीं जिन यूजर्स ने गेम को अर्ली एक्सेस के लिए  डाउनलोड किया है, उन्हें केवल गेम को Google Play Store से अपडेट करना होगा।
  • Battlegrounds Mobile India को केवल एंड्राइड स्मार्टफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। ऐसे में iOS बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम वाली डिवाइस को गेम के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।
  • Krafton की तरफ से साफ किया गया है कि गेम को थर्ड पार्टी स्टोर या APK फाइल की मदद से डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है।
  • Battlegrounds Mobile India गेम खेलने वाले यूजर्स 19 अगस्त तक रिवार्ड प्वाइंट मिलेंगे।Krafton ने गेम की लॉन्चिंग के सेलिब्रेशन ऑफर के तहत इन-गेम इवेंट का ऐलान किया है, जिसे गेम खेलकर रीडीम कराया जा सकेगा।
  • Battlegrounds Mobile India को मोबाइल ओटीपी की मदद से लॉन-इन किया जा सकेगा।
  • कंपनी के मुातबिक BGMI गेम खेलने वाले किसी भी यूजर का डेटा स्टोर नहीं किया जाएगा।
  • Battleground Mobile India गेम को कुछ बदलाव के साथ PUBG Mobile की तरह ही पेश किया गया है। गेम के कैरेक्टर की पोशाक बदली हुई है। साथ ही इसे ग्रीन ब्लड के साथ पेश किया गया है।
  • भारत सरकार ने पिछले साल PUBG Mobile को भारत में बैन कर दिया था। सरकार ने भारत की सुरक्षा, एकता और अखंडता का हवाला देते हुए चीनी ऐप के साथ ही PUBG पर प्रतिबंध लगा दिया था। तब से PUBG Mobile लगातार भारत में वापसी की कोशिश कर रहा है। (PUBG Mobile Back In India)