नौकरी छोड़ शुरू किया चाय बेचना, अब ऐसे करते हैं 10 गुना कमाई

हम बता रहे हैं जयपुर के रघुवीर की कहानी, जिन्होंने नौकरी ना मिलने पर एक अनोखे स्टार्टअप की शुरुआत की और आज वो हर महीने अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं.
 | 
chaiwalA

Newz fast, New Delhi कहा जाता है कि आवश्यकता ही आविष्कार की जननी होती है, यानी जब किसी चीज की जरूरत होती है तो व्यक्ति खुद ही उसका उपाय ढूंढ लेता है.

ऐसी ही कहानी है जयपुर के रघुवीर की, जिन्होंने नौकरी ना मिलने पर एक अनोखे स्टार्टअप की शुरुआत की और आज वो हर महीने अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं. दरअसल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले रघुवीर ने आर्थिक तंगी की वजह से अमेजॉन डिलिवरी बॉय का काम शुरू किया था और उन्हें इस काम के लिए 9 हजार रुपये मिलते थे.

हालांकि बाद में उन्होंने अपने एक आइडिया से लाखों रुपये की इनकम शुरू कर दी. पहले रघुवीर के पास बाइक नहीं थी तो वह साइकिल के जरिए अपना काम करते थे. लेकिन, अब वे चाय सप्लाई करके हर महीने अच्छे पैसे कमा रहे हैं. दरअसल वे अब चाय और स्नैक्स का आर्डर लेते हैं और जगह जगह चाय पहुंचाकर लाखों का टर्नओवर कर रहे हैं.

कैसे आया आइडिया

द बेटर इंडिया के अनुसार अपने काम के दौरान थककर रघुवीर को चाय की तलाश होती थी, लेकिन एक अच्छी चाय मिलना मुश्किल होता था. इसी दौरान उन्हें अहसास हुआ कि लोगों को चाय के अभाव में किन-किन दिक्कतों का सामना करना पड़ता होगा.

साथ ही हर जगह चाय वाले भी चाय नहीं पहुंचा पाते हैं. यहीं से उनके दिमाग में एक आइडिया आया कि क्यों न खुद ही चाय स्नैक्स जैसी चीजें लोगों को उनके ऑर्डर पर डिलीवरी की जाएं.

उसके बाद उन्होंने इस आइडिया पर अपने तीन दोस्तों के साथ काम करना शुरू किया. उन्होंने अपने आसपास के चाय के करीब 100 वेंडर्स से संपर्क किया और ऑर्डर लेने शुरू कर दिए. अब वे ऑर्डर लेकर चाय सप्लाई करते हैं, जिसके साथ पानी की बोटल स्नैक्स आदि भी शामिल है.

अब उनकी यह चलती फिरती चाय की दुकान काफी हिट है. रिपोर्ट्स के अनुसार वो इससे दिन में करीब 500 ऑर्डर लेकर काम करते हैं और लाख रुपए तक की कमाई कर लेते हैं.