home page

कप्तानी छोड़ते वक्त कोहली ने इन दिग्गजों को दिया धन्यवाद, जानिये वजह

Newz Fast, New Delhi भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का सामना करना पड़ा था. इसके बाद अब स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है.
 | 
virat kohli step down from test captaincy

Kohli Captaincy

Virat Kohli Captaincy

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज का सामना करना पड़ा था. इसके बाद अब स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. उनके इस फैसले से क्रिकेट जगत स्तब्ध है. कोहली की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने विदेशों में जीत दर्ज की है. इससे पहले कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी भी छोड़ दी थी. 

कोहली ने किया टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला 

दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने बहुत ही भावुक भरा पोस्ट लिखा है. कोहली ने ट्विटर पर लिखा, 'मैनें सात साल की मेहनत और संघर्ष से टीम को सही दिशा में ले जाने की कोशिश कीं. मैनें अपना काम पूरी ईमानदारी के साथ किया और काम में कोई भी कमी नहीं रखी. मैनें हमेशा ही टीम के लिए 120 परसेंट देने की कोशिश की.' 

इन लोगों को दिया धन्यवाद 

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट से कप्तानी छोड़ने के बाद अपने ट्विटर अकाउंट से कई लोगों को थैंक्स कहा है. जबकि इसमें उनके पुराने साथी रोहित शर्मा का नाम नहीं है. विराट ने लिखा कि इस सफर में कई उतार-चढ़ाव आए हैं, लेकिन मेरी कोशिशों और भरोसे में कभी कमी नहीं आई. कोच रवि भाई का धन्यवाद जो इतनी महान टीम बनाने के पीछे थे. सबसे आखिरी में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के थैंक्स कहा. विराट ने लिखा कि धोनी ने कप्तान के तौर पर मुझ पर भरोसा दिखाया कि मैं इंडियन क्रिकेट को आगे ले जा सकता हूं. 

सीरीज हारी टीम इंडिया 

टीम इंडिया ने सेंचुरियरन (Centurion) के सुपरस्पोर्ट्स पार्क (SuperSport Park) में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 113 रन की शानदार जीत हासिल की और सीरीज 1-0 की बढ़त बनाई, लेकिन इसके बाद भारतीय टीम जोहानिसबर्ग (Johannesburg) के वांडरर्स (Wanderers) और केपटाउन (Cape Town) के न्यूलैंड्स (Newlands) में लगातार 2 मुकाबला हार गई और सीरीज 2-1 से गंवा दी. इस करारी हार के बाद विराट कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने का कड़ा फैसला लिया.