home page

न धोनी, न रोहित खराब फॉर्म के बावदूज विराट कोहली ने छुआ यह कीर्तिमान, ऐसा करने वाले इकलौते खिलाड़ी

विराट कोहली ने अपने आईपीएल करियर में 6500 रन पूरे कर लिए हैं। ऐसा करने वाले वे पहले खिलाड़ी हैं। एक फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए किसी भी खिलाड़ी द्वारा बनाए गए ये सबसे ज्यादा रन हैं।
 | 
VIRAT

Newz Fast,New Delhi  पंजाब किंग्स (PBKS) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के बीच खेले जा रहे इस मैच में बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने आईपीएल करियर के 6500 रन पूरे कर लिए हैं।

आईपीएल के इतिहास में ऐसा करने वाले कोहली इकलौते खिलाड़ी हैं। इतना ही नहीं फ्रेंचाइजी टी20 लीग में इतने रन किसी भी बल्लेबाज ने नहीं बनाए हैं। यहां तक कि एक फ्रेंचाइजी के लिए आईपीएल में खेलते हुए विराट कोहली ने इतने रन बनाए हैं, जो अपने आप में बड़ी बात है।

कोहली का आईपीएल करियर -

इस मैच से पहले विराट कोहली ने 218 मैचों की 210 पारियों में अब तक 36.51 के औसत से 6499 रन बनाए हैं। इसमें 5 शतक और 43 अर्धशतक शामिल हैं। 566 चौके और 214 छक्के उन्होंने इस लीग में जड़े हैं। आपको बता दें, विराट कोहली ने आईपीएल में सबसे पहले 6000 रन बनाने का कमाल किया था और अब वे 6500 रन बनाने की दहलीज पर हैं। उनके बाद शिखर धवन ने 6000 रन इस लीग में पूरे किए हैं।

मैच का हाल -

बता दें इस मैच में पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 208 रन बनये हैं। पंजाब के लिए लियाम लिविंगस्टोन (70) और जॉनी बेयरस्टो (66) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।बैंगलोर की ओर से हर्षल पटेल ने चार विकेट झटके। वहीं वानिंदु हसरंगा ने दो विकेट चटकाए, जबकि ग्लेन मैक्सवेल और शाहबाज अहमद ने एक-एक विकेट लिया।

बेयरस्टो और लिविंगस्टोन की पारी -

जॉनी बेयरस्टो ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए आईपीएल का सबसे तेज 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लिविंगस्टोन ने पांच चौके और चार छक्कों की मदद से 42 गेंदों में 70 रन बनाए।