Virat Kohli: क्या BCCI ने छीनी थी Virat Kohli से कप्तानी? इस अधिकारी ने किया बड़ा खुलासा

वह पिछले तीन साल से क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पाए हैं। कोहली की कप्तानी में ही टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।
 | 
virat kohli

Newz Fast, New Delhi भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं।

वह पिछले तीन साल से क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में शतक नहीं लगा पाए हैं। कोहली की कप्तानी में ही टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

इसके बाद कोहली से वनडे की कप्तानी ले गई, जिससे भारतीय फैंस को लगा की बीसीसीआई उनके साथ अच्छा बर्ताव नहीं कर रहा। अब बीसीसीआई (BCCI) के कोषाध्यक्ष अरुण कुमार धूमल (Arun Kumar Dhumal) ने बड़ा बयान दिया है।  

अरुण कुमार ने दिया ये बयान

अरुण कुमार (Arun Kumar Dhumal) ने एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा, 'जहां तक ​​विराट का सवाल है, वह कोई साधारण खिलाड़ी नहीं है। वह महान है और भारतीय क्रिकेट में उसका योगदान अद्वितीय है।

इस तरह की बातचीत (बोर्ड कोहली को दरकिनार करने की कोशिश कर रहा है) मीडिया में होती रहती है और यह हमें प्रभावित नहीं करता है।

हम चाहते हैं कि वह जल्द ही फॉर्म में लौट आए, और जहां तक ​​टीम चयन का सवाल है, हम इसे चयनकर्ताओं पर छोड़ देते हैं

विराट ने खुद छोड़ी कप्तानी

अरुण कुमार धूमल (Arun Kumar Dhumal) ने कहा, 'जहां तक ​​कप्तानी का सवाल है, विराट कोहली (Virat Kohli) ने फैसला किया कि मुझे अब नहीं करनी है। लेकिन यह उनका दृष्टिकोण है।

वह कप्तानी छोड़ना चाहते थे, और यह विशुद्ध रूप से उनका निर्णय था और हमने इसका सम्मान किया। देखिए उन्होंने भारतीय क्रिकेट में इतना योगदान दिया है कि क्रिकेट बोर्ड में हर कोई उनका सम्मान करता है।'

टी20 वर्ल्ड कप के बाद बदले गए कप्तान

टी20 वर्ल्ड कप के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) ने खुद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। हालांकि इसके बाद बीसीसीआई सीमित ओवर्स के फॉर्मेट और टेस्ट क्रिकेट के लिए दो अलग-अलग कप्तान नहीं चाहता था।

ऐसे में फिर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को तीनों ही फॉर्मेट में कप्तान बनाया गया। विराट कोहली की कप्तानी में भारत एक भी आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी नहीं जीत पाया था।