इस खिलाड़ी ने तोड़ा कप्तान Rohit Sharma का भरोसा, एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिलना मुश्किल

टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा तोड़ दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में श्रेयस अय्यर बुरी तरह से फ्लॉप हुए हैं।

 | 
india team

Newz Fast, New Delhi  भारतीय क्रिकेट टीम में एक ऐसा खिलाड़ी है, जो इंटरनेशनल क्रिकेट में खुद को मिल रहे अहम मौकों को बर्बाद कर रहा है।

इस खिलाड़ी का टी20 करियर अब खतरे में है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज में इस खिलाड़ी का टी20 करियर खत्म होता नजर आ रहा है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में इस स्टार भारतीय प्लेयर ने बहुत ही खराब खेल दिखाया। ये प्लेयर रन बनाने के लिए जूझ रहा है। ऐसे में इस खिलाड़ी के करियर पर खतरा मंडरा रहा है।

इस खिलाड़ी ने तोड़ा कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा

टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कप्तान रोहित शर्मा का भरोसा तोड़ दिया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में श्रेयस अय्यर बुरी तरह से फ्लॉप हुए हैं।

वह रन बनान के संघर्ष करते हुए दिखाई दिए हैं। वह रन बनाना तो दूर क्रीज पर टिकने के लिए तरस रहे हैं। श्रेयस अय्यर को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले, दूसरे और तीसरे टी20 मैच में नंबर 3 पर बैटिंग करने का मौका मिला, लेकिन वह मौके को भुना नहीं पाए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मैच में श्रेयस अय्यर शून्य पर आउट हुए थे।  इसके बाद वह दूसरे टी20 मैच में सिर्फ 10 रन बनाकर आउट हो गए थे।

तीसरे टी20 मैच में श्रेयस अय्यर 24 रन बनाकर आउट हो गए। टी20 क्रिकेट में ऐसी बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर की काफी आलोचना हो रही है। श्रेयस अय्यर को वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन से भी बाहर होना पड़ा। अब कभी नहीं मिलेगा टी20 टीम में मौका!

भारत एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में हैं, ऐसे में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर बिल्कुल तय नजर आ रहा है।

रोहित शर्मा(कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह. टी20 वर्ल्ड कप के लिए ये भारत की आदर्श प्लेइंग इलेवन हो सकती है।

इस प्लेइंग इलेवन में श्रेयर अय्यर की जगह तो नहीं बनती। श्रेयर अय्यर ने आखिरी 6 टी20 मैचों में 4, 0, 28, 0, 10, 24 रन बनाए हैं। इस घटिया प्रदर्शन के साथ वह टीम इंडिया की इस प्लेइंग इलेवन में फिट नहीं बैठते।

मनीष पांडे से क्यों हो रही श्रेयस अय्यर की तुलना? 

आपको बता दें कि एक वक्त पर मनीष पांडे को टीम इंडिया का भविष्य माना जाता था। मनीष पांडे ने टीम इंडिया के लिए शानदार डेब्यू किया था। उन्होंने साल 2015 में जिंबाब्वे के खिलाफ 86 गेंदों पर 71 रन बनाए थे।

इसके बाद अगले ही साल उन्होंने सिडनी में 81 गेंदों पर 104 रन बनाए और टीम की जीत पक्की की। लेकिन इसके बाद वो टीम इंडिया से लगातार अंदर बाहर होते रहे।

इंजरी ने भी उनसे कई बड़े मौके छीने। शानदार शुरुआत को वो बड़े करियर में तब्दील नहीं कर सके। श्रेयस अय्यर भी अब मनीष पांडे की राह पर जा रहे हैं।