Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने Shahid Afridi को छोड़ा पीछे! तोड़ डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में रोहित ने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की। भारत ने ये मैच 59 रनों से जीतकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली।

 | 
rohit

Newz Fast, New Delhi  भारत के खतरनाक बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) अपनी विस्फोटक बैटिंग के लिए फेमस हैं। जब वह अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में रोहित ने ताबड़तोड़ अंदाज में बैटिंग की। भारत ने ये मैच 59 रनों से जीतकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले ली।

रोहित शर्मा ने इस मैच में 33 रन बनाए इसी के साथ उन्होंने पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को पीछे पछाड़ दिया। 

Shahid Afridi को छोड़ा पीछे 

वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी20 मैच में भारत को टॉस हारकर पहले बैटिंग करने का मौका मिला। रोहित शर्मा बहुत ही अच्छी लय में नजर आए। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 16 गेंदों में 33 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें 2 चौके और तीन लंबे छक्के लगाए।

इसके साथ ही वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को पीछे छोड़ दिया है। 

Rohit Sharma दूसरे नंबर पर पहुंचे 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के इंटरनेशनल क्रिकेट में अब 477 छक्के हो गए हैं। वहीं, पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) के 476 छक्के हैं।

रोहित शर्मा से आगे अब इंटरनेशनल क्रिकेट में सिर्फ वेस्टइंडीज के क्रिस गेल हैं। गेल के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 553 छक्के हैं।

रोहित शर्मा ने क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में 45 मैच में 64 छक्के लगाए हैं। वनडे में रोहित शर्मा ने 233 मैच में 250 छक्के अपने नाम किए हैं। वहीं, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 132 मैचों में 163 छक्के लगाए हैं। 

वनडे क्रिकेट में लगाए तीन दोहरे शतक 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दुनिया के खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार हैं। वह वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं।

वहीं, टी20 इंटरनेशनल में भी उनके नाम चार तूफानी शतक दर्ज हैं। वह टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

रोहित हमेशा से ही टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दिलाने के लिए फेमस रहे हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम सीरीज में 3-1 से आगे हैं।

ऐसे में पांचवां टी20 मैच जीतकर टीम इंडिया अपने अभियान का अंत शानदार तरीके से करना चाहेगी। 

इंटरनेशनल क्रिकेट से सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज

क्रिस गेल – 553 सिक्स
रोहित शर्मा – 477 सिक्स
शाहिद अफरीदी – 476 सिक्स
ब्रैंडन मैक्कलम – 398 सिक्स
मार्टिन गप्टिल – 379 सिक्स