IND vs WI: रोहित के हाथों में इस खिलाड़ी का करियर , बेंच पर बैठे-बैठ खत्म हो रहा टैलेंट

लेकिन रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को अभी एक भी मैच नहीं खिलाया है। इस खिलाड़ी को टी20 सीरीज में अभी तक अपने आप को साबित करने का मौका नहीं मिला है।
 | 
team india

Newz Fast, New Delhi  एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप को देखते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज काफी अहम है।

इस सीरीज में खिलाड़ी के प्रदर्शन को देखते हुए ही एशिया कप 2022 के लिए टीम का ऐलान होगा। टीम इंडिया का एक युवा धाकड़ बल्लेबाज इस सीरीज से पहले एशिया कप का हिस्सा बनने का बड़ा दावेदार था

लेकिन रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी को अभी एक भी मैच नहीं खिलाया है। इस खिलाड़ी को टी20 सीरीज में अभी तक अपने आप को साबित करने का मौका नहीं मिला है।

रोहित के हाथों में इस खिलाड़ी का करियर

 वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही इस बड़ी सीरीज में रोहित शर्मा ने अपने खास खिलाड़ी स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को प्लेइंग का हिस्सा नहीं बनाया है।

ईशान किशन (Ishan Kishan) को एशिया कप में अपनी दावेदारी मजबूत करने के लिए टीम का हिस्सा बनना जरूरी हैं और ये काम सिर्फ रोहित शर्मा ही कर सकते हैं।

ईशान किशन (Ishan Kishan) को सीरीज के आखिरी दो मैचों में खेलने का मौका नहीं मिलता है तो उनके लिए परेशानियां बड़ने वाली हैं।

ओपनिंग का था बड़ा दावेदार

ईशान किशन (Ishan Kishan) कई मौकों पर रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर चुके हैं। आईपीएल में भी दोनों खिलाड़ी पारी की शुरुआत करते हैं

लेकिन वेस्टइंडीज दौरे पर सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)  बतौर ओपनर खेल रहे हैं, जिसके चलते ईशान किशन को टीम से बाहर बैठना पड़ रहा है।

तीसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव बतौर ओपनर एक शानदार पारी खेली जिसके बाद ईशान किशन को टीम में जगह मिलना अब और मुश्किल हो गया है।

टीम इंडिया में अभी तक का सफर

24 साल के ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 18 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31.29 की औसत से 532 रन बनाए हैं और 4 अर्धशतक भी जड़े हैं।

वहीं, ईशान किशन (Ishan Kishan) ने भारत के लिए 3 वनडे मैच खेलते हुए 29.33 की औसत से 88 रन बनाए हैं।

ईशान किशन तूफानी बैटिंग में माहिर हैं और कुछ ही गेंदों में मैच का रुख बदल देते हैं, लेकिन इस सीरीज में वह अपनी बारी का इंतजार करते दिखाई दे रहे हैं।

टीम इंडिया के पास 2-1 की बढ़त

टीम इंडिया की नजर वनडे सीरीज के बाद अब टी20 सीरीज पर बनी हुई है। 5 मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया अभी 2-1 से आगे चल रही है। सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने 68 रनों से जीता था।

दूसरे टी20 में टीम इंडिया को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा और सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गई थी।

वहीं सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया ने एकतरफा अंदार में 7 विकेट से बाजी मारी और सीरीज में बढ़त ले ली। अब सीरीज का चौथा मैच 6 अगस्त को खेला जाएगा।