IND vs WI: जडेजा बने इस खिलाड़ी के लिए विलेन, प्लेइंग 11 से बाहर बैठना पड़ रहा

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले वनडे सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज की शुरुआत से पहले रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोटिल हो गए थे।

 | 
ravindra jadeja

Newz Fast, New Delhi वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में धाकड़ ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का शानदार खेल देखने को मिल रहा है।

जडेजा चोट से ठीक होकर ही इस सीरीज में वापस लौटे हैं। जडेजा की वापसी से टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

ये खिलाड़ी हालिया समय में बेहतरीन फॉर्म में है, मगर जडेजा के आते ही इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 से बाहर बैठना पड़ा है। सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में से एक में भी इस खिलाड़ी को खेलने का मौका नहीं मिला है। 

जडेजा के आते ही टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले वनडे सीरीज खेली गई थी। इस सीरीज की शुरुआत से पहले रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोटिल हो गए थे।

इस सीरीज में जडेजा की जगह प्लेइंग 11 में ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) को मौका दिया गया था।

इस सीरीज में अक्षर पटेल (Axar Patel) का प्रदर्शन काफी शानदार रहा और टीम को मुकाबले भी जिताए थे, लेकिन टी20 सीरीज में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के लौटते ही अक्षर पटेल को बैंच पर बैठना पड़ रहा है। 

वनडे सीरीज में बना बड़ा मैच विनर

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की गैमौजूदगी में अक्षर पटेल (Axar Patel) ने वनडे सीरीज में बतौर ऑलराउंडर गेंद और बल्ले दोनों से शानदार खेल दिखाया।

इस सीरीज में उन्होंने 3 मैचों में से 2 पारियों में 85।00 की औसत से 85 रन बनाए और 5।50 की इकॉनमी से 2 विकेट हासिल किए।

अक्षर पटेल ने दूसरे वनडे में 35 गेंदों पर नाबाद 64 रन की पारी खेली थी और 1 विकेट भी हासिल किया था। इस मैच में उन्होंने अकेले दम पर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी।  

टी20 सीरीज में जडेजा का प्रदर्शन 

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) बतौर ऑलराउंडर हमेशा टीम इंडिया की पहली पसंद रहे हैं। इस सीरीज के शुरुआती दो मैचों में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा थे।

उन्होंने इन दो मैचों में 21.50 की औसत से 43 रन बनाए और 6.00 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 2 विकेट भी हासिल किए।

जडेजा (Ravindra Jadeja) को वनडे सीरीज से पहले दाहिने घुटने में चोट लगी थी। इस चोट के चलते वह तीन मैचों की वनडे सीरीज से बाहर रहे थे। 

WI के खिलाफ भारत का टी20 स्क्वाड

रोहित शर्मा, संजू सैमसन, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या,रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, कुलदीप यादव और अर्शदीप सिंह।