home page

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स की कार एक्सीडेंट में मौत

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स का निधन हो गया है। एंड्रयू साइमंड्स की शनिवार रात टाउन्सविले में एक कार दुर्घटना में मौत हो गई। वह तब उत्तर पूर्वी ऑस्ट्रेलिया में टाउन्सविले के पास कार क्रैश का शिकार हुए। उनके निधन के बाद उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई है।
 | 
a

Newz Fast,New Delhi  खेल जगत के लिए एक बुरी खबर है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एंड्रयू साइमंड्स अब इस दुनिया में नहीं रहे। एंड्रयू साइमंड्स का शनिवार रात सड़क हादसे में निधन हो गया। ऑस्ट्रेलियाई पुलिस के मुताबिक साइमंड्स कार में अकेले थे, जब शनिवार देर रात टाउन्सविले में उनकी कार सड़क से उतरी।

उन्हें बचाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन सभी प्रयास असफल रहे। पुलिस ने बताया कि हादसे में उन्हें गंभीर चोटें आईं। एंड्रयू साइमंड्स के निधन के बाद उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई है। आपको बता दें कि हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने महान स्पिनर शेन वॉर्न को भी खोया था।

एंड्रयू को आईं थी गंभीर चोटें
पुलिस ने बताया कि एंड्रयू की कार हादसा एलिस रिवर ब्रिज के पास हुआ। घटनास्थल से एंबुलेंस के जरिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने एंड्रयू साइमंड्स को बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन असफल रहे। डॉक्टरों के अनुसार, हादसे में पूर्व दिग्गज एंड्रयू को काफी गंभीर चोटें आई थीं। वह कार में अकेले थे।
साइमंड्स के नाम दर्ज है कई रिकॉर्ड
एंड्रयू साइमंड्स 1998 से 2009 के बीच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का हिस्सा थे। स्टीव वॉ और बाद में रिकी पॉन्टिंग की अगुवाई में कंगारू टीम अजेय काफी मजबूत हुआ करती थी। साइमंड्स ने अंतरराष्ट्रीय करियर में 26 टेस्ट, 198 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले थे। टेस्ट में उनके नाम 1462, वनडे में 5088 और टी20 में 337 रन दर्ज है। तीनों फार्मेट में उन्होंने 165 विकेट अपने नाम किए थे।

ऑस्ट्रेलिया ने बीते 3 महीनों में खोए तीन दिग्गज क्रिकेटर
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने बीते 3 महीनों के दौरान तीन दिग्गज क्रिकेटर को खो दिया है। 4 मार्च को सबसे पहले रॉड मार्श के निधन की खबर सामने आई थी। 74 साल के इस दिग्गज क्रिकेटर को दिल का दौरा पड़ा था और वह अपनी मृत्यु तक रॉयल एडिलेड अस्पताल में कोमा में थे। इसके बाद जादुई लेग स्पिनर शेन वॉर्न का निधन हो गया था। थाईलैंड में हार्ट अटैक पड़ने से इस महान क्रिकेटर का निधन हुआ था। अब एंड्रयू साइमंड्स की कार दुर्घटना में मौत हो गई।