सिरसा हरियाणा

Sirsa Jail News : सिरसा जेल के बाहर से व्यक्ति ने फैंकी संदिग्ध वस्तु, नशे के साथ मिली फोन की बैटरी

sirsa jail photo

Newz Fast, Sirsa

Sirsa Jail News

सिरसा जिले में जेल परिसर के बाहर से अज्ञात व्यक्ति ने जेल की चाहर दीवारी में संदिग्ध वस्तु फैंकी। डयूटी पर तैनात वार्डर को देखकर आरोपित खेतों के रास्ते भाग गया। बाद में जेल प्रशासन ने सर्च अभियान चलाकर तलाशी ली, परंतु उन्हें कुछ संदिग्ध नहीं मिला। (Sirsa Jail News)

इसके बाद जेल में लगे सीसी कैमरों में फतेहाबाद निवासी एक बंदी संदिग्ध वस्तु को उठाता हुआ दिखाई दिया। जिसके बाद उससे पूछताछ की तो उसने स्वीकारा कि टोहाना निवासी युवक ने जेल के बाहर से वस्तुएं फैंकी थी।

Sirsa Jail News

आरोपित की निशानदेही पर जेल प्रशासन ने मोबाइल डाटा केबल, जले हुए मोबाइल के अवशेष, ब्लूटूथ, छोटे फोन की बैटरी, 106 ग्राम गांजा नुमा पदार्थ व 40 नशे की गोलियां बरामद की। घटना की जानकारी मिलने पर सिविल लाइन थाना की हुडा चौकी पुलिस के एएसआइ नरेश कुमार मौके पर पहुंचे और जेल में से बरामद सामान को कब्जे में लिया। (Sirsa Jail News)

इस मामले में सिविल लाइन थाना पुलिस ने जेल उपाधीक्षक रमेश कुमार की शिकायत पर हवालाती बन्दी सौरभ उर्फ चम्मा निवासी किला मुहल्ला टोहाना, जिला फतेहाबाद तथा जेल के बाहर से वस्तुएं फैंकने का आरोपित विक्रम के खिलाफ मामला दर्ज किया है। (Sirsa Jail News)

Patna Lady Police Video

पुलिस को दी शिकायत में जेल उपाधीक्षक रमेश कुमार ने बताया कि आठ अगस्त को वार्डर सुखदेव सिंह की बुर्ज नंबर दो पर शाम पांच से नौ बजे डयूटी थी। डयूटी के दौरान वार्डर ने शाम साढ़े पांच बजे देखा कि अज्ञात व्यक्ति जेल के बाहर चाहरदीवार के पास से दुबक कर खेतों की तरफ छोटी चाहरदीवारी को फांदते हुए दिखाई दिया।

See also  Rohtak Guest House Raid : हरियाणा के गेस्ट हाउस में चल रहा था वेश्यावृति का धंधा, दो युवतियों समेत तीन गिरफ्तार

अधिक दूरी होने के कारण वह पहचाना नहीं जा सका। वार्डर के शोर मचाने व जेल में सूचना देने पर जेल स्टाफ सहायक अधीक्षक संदीप कुमार ने जेल की बाहरी बड़ी दीवार के पास जाकर देखा तो कोई व्यक्ति नहीं दिखाई दिया। जेल में किसी अवैध वस्तु के फैंके जाने की आशंका के चलते उसी समय जेल के अंदर खुले स्थानों वार्ड न. 12, बैरक नंबर 13,14 व 15 के आसपास व बैरकों की छतों को चैक किया गया। (Sirsa Jail News)

sirsa jail

गहनता से तलाशी ली गई लेकिन कोई अवैध वस्तु नहीं मिली। जेल के पास लगते खेत में काम करने वाले व्यक्ति से भी पूछताछ की गई लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। इसके बाद सीसी कैमरों की फुटेज को बारीकी से जांचा तो पता चला कि बाहर से फैंका हुआ कोई पैकेट वस्तु जेल के सुरक्षा वार्ड बेरक नंबर 12 में गिरी थी। (Sirsa Jail News)

फुटेज में हवालाती बंदी सौरभ उर्फ चम्मा निवासी किला मुहल्ला टोहाना, जिला फतेहाबाद वह पैकेट वस्तु उठाकर अपने कमरे में ले गया। उक्त बन्दी से पूछताछ की गई व तलाशी की गई लेकिन बंदी ने कोई सन्तोषजनक जवाब नहीं दिया।

जेल उपाधीक्षक ने बताया कि नौ अगस्त 2021 को पुन: जेल की गिनती खुलने से पहले सुबह वार्ड 12 व बैरक नंबर 13 की गहनता से तलाशी ली गई लेकिन कोई अवैध वस्तु नहीं मिली। शाम को दोबारा तलाशी ली।

बाद में बंदी सौरभ से सख्ती से पूछताछ की तो उसने बताया कि उक्त पैकेट उसके साथी टोहाना निवासी विक्रम से जेल में फैंकवाया था तथा बाद में उसने छिपा लिया। (Sirsa Jail News)

See also  Sirsa Today News : विवाहिता की मौत के बाद जीजा ने लगाया ये आरोप, पुलिस करेगी पूछताछ

sirsa jail photo

आरोपित से पूछताछ के बाद सहायक अधीक्षक संदीप कुमार, उप सहायक अधीक्षक राम कुमार की उपस्थिति में तलाशी लेने पर मोबाईल डाटा केबल, जले हुए मोबाईल फ़ोन के अवशेष, बल्यू टूथ, छोटे फोन की बैटरी, गांजानुमा पदार्थ 106 ग्राम, बोपरेक्स की 40 गोलियां बरामद की।

सीसी फुटेज देखने में हवालाती प्रदीप कुमार व बंदी मंगत राम भी आरोपित सौरभ के पीछे – पीछे बरैक में जाते दिखाई दिये। एक अन्य बन्दी भी उस दौरान सुरक्षा वार्ड में घुम रहा था । (Sirsa Jail News)

हमारी खबरें Google News पर पाने के लिए – यहां क्लिक करें 

Related posts

Kalanaur Today News : इनेलो के इस पूर्व विधायक पर चलेगा हत्या का केस, 14 लोगों को मिली बड़ी राहत

Sandeep Kumar

Yamunanagar Rape News : रिश्ते शर्मसार, यमुनानगर में बड़ा भाई दोस्त के साथ मिलकर नाबालिग बहन को बनाता रहा हवस का शिकार, ऐसे हुआ खुलासा

newzfast091

Panipat Dainik Jagran News : गोल्ड मेडलिस्ट महिला डॉक्टर हुई लापता, मां को फोन कर कही ये बात

Sandeep Kumar

Leave a Comment