Haryana Holiday : हरियाणा में इस दिन बंद रहेंगे स्कूल और कॉलेज, सरकार ने किया ऐलान

Newz Fast
2 Min Read
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Newz Fast, New Delhi, Haryana Holiday : हरियाणा में इस बार चुनावों के चलते स्कूलों और कॉलेजों की छुट्टियां रहने वाली है। जानकारी के अनुसार इस बार भगवान परशुराम जंयती की वजह से हरियाणा में 10 मई के दिन स्कूलों और कॉलेजों की छुट्टियां रहने वाली है।

हरियाणा में जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। इस दौरान स्कूल और कॉलेजों की छुट्टियां रहने वाली है। हरियाणा सरकार की तरफ से इस बार सरकारी छुट्टी को लेकर ऐलान किया गया है।

Also read : बच्चों की इस दिन से पड़ेगी ग्रीष्मकालीन की छुट्टियां, सरकार ने जारी की लिस्ट

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को 10 मई यानि शुक्रवार 2024 के दिन हरियाणा में स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थानों की भगवान परशुराम जंयती की वजह से छुट्टी रहने वाली है।

भगवान परशुराम की जयंती:

हरियाणा में 10 मई के दिन भगवान परशुराम जयंती मनाई जाएगी। इस दिन भगवान परशुराम जंयती की वजह से छुट्टी रहने वाली है। यह पूरे देश में बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है।

इस कारण हरियाणा सरकार द्वारा 10 मई को सार्वजनिक अवकाश (Haryana Holiday) घोषित किया गया है। पंजाब सरकार ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।

Also read : बच्चों की इस दिन से पड़ेगी ग्रीष्मकालीन की छुट्टियां, सरकार ने जारी की लिस्ट

किसके अवतार भगवान परशुराम जी:

कहा जाता है कि भगवान परशुराम जी विष्णु भगवान का छटा अवतार है। उनकी पूजा भी की जाती है। उनका जन्मदिन वैशाख महीने के शुक्ल पक्ष के तीसरे दिन मनाया जाता है। 10 मई शुक्ल पक्ष का तीसरा दिन है।

Share This Article