home page

WhatsApp New Update : व्हाट्सएप पर आया गूगल जैसा धांसू फीचर, अब व्हाट्सएप भी बताएगा कि आपके आसपास कहां हैं रेस्टोरेंट और ग्रोसरी स्टोर, जानिए किस तरह करेगा काम

Newz Fast, New Delhi व्हाट्सऐप ने बिजनेस अकाउंट यूजर्स के लिए एक नया फीचर जारी किया है. इसके तहत अब आप ऐप से अपनी लोकेशन के आसपास मौजूद रेस्टोरेंट और ग्रोसरी स्टोर के बारे में पता कर सकते हैं.
 | 
WhatsApp New Update

WhatsApp New Update : व्हाट्सऐप (WhatsApp) अपने नॉर्मल यूजर्स के अलावा बिजनेस अकाउंट (WhatsApp Business) यूजर्स के लिए भी समय-समय पर नए फीचर्स लॉन्च करता रहता है। हाल ही में कंपनी ने व्हाट्सऐप बिजनेस (WhatsApp Business New feature) यूज करने वालों के लिए एक ऐसा ही कमाल का फीचर रिलीज किया है। कंपनी का यह फीचर एक तरह से गूगल (Google) सर्च की तरह काम करेगा और आपको आपके आसपास मौजूद रेस्टोरेंट (Restaurant) और ग्रोसरी स्टोर (Grocery store) के बारे में बताएगा। यह फीचर कई तरह से उपयोगी हो सकता है। चलिए इस फीचर के बारे में जानते हैं विस्तार से....

ये है नया फीचर

रिपोर्ट के मुताबिक, मेटा (Meta) के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने हाल ही में बिजनेस डायरेक्टरी (Business Directory) नाम से एक फीचर को लॉन्च किया है। इस फीचर के तहत बिजनेस अकाउंट यूजर्स ऐप पर लोकल रेस्टोरेंट और ग्रोसरी स्टोर्स को ट्रैक कर सकेंगे। रिपोर्ट में बताया गया है कि इस फीचर को सबसे पहले ब्राजील (Brazil) में जारी किया गया था। वहां इसके सफल होने के बाद अब इसे हर जगह के लिए रिलीज किया गया है।

  • रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप ने हाल ही में एक ऐसा फीचर लॉन्च किया है, जो एक तरह से गूगल सर्च की तरह काम करेगा। सबसे खास बात ये है कि ये फीचर आपको आपके आसपास मौजूद रेस्टोरेंट और ग्रोसरी स्टोर के बारे में बताएगा। 
  • व्हाट्सएप के इस फीचर का नाम है 'बिजनेस डायरेक्टरी'। इसके जरिए बिजनेस अकाउंट यूजर्स ऐप पर लोकल रेस्टोरेंट और ग्रोसरी स्टोर्स को ट्रैक कर सकेंगे। 

 कहां शुरू हुआ ये फीचर?

  • इस फीचर को सबसे पहले ब्राजील में जारी किया गया था। वहां इसके सफल होने के बाद इसे हर जगह के लिए रिलीज किया जा रहा है। फिलहाल भारत में ये फीचर शुरू नहीं हुआ है। 

कैसे करेगा काम ?

  • रिपोर्ट के मुताबिक जब आप व्हाट्सएप के बिजनेस अकाउंट पर सर्च के ऑप्शन में जाएंगे तो 'बिजनेस नियरबी' नाम से एक नया सेक्शन सामने आएगा। इसमें आपको कैटेगरी का चयन करना होगा। इसके बाद आपने जो भी सर्च किया है वो फिल्टर होकर आपके सामने आ जाएगा। इसकी मदद से आप उस रेस्टोरेंट या दुकान तक आसानी से पहुंच जाएंगे।