BIG BREAKING Lifestyle

अगर मेकअप में हो जाए गड़बड़, तो ट्राई करें ये सिम्पल सोल्यूशन्स

Newz Fast, Make up Tips

कई बार मेकअप करते समय हमसे कुछ गलतियां हो जाती हैं। कभी काजल स्प्रेड हो जाता है या ज़्यादा लग जाता है, तो कभी फाउंडेशन पैची लगने लगता है… या फिर मेकअप करते समय पता चलता है कि फाउंडेशन या आईलाइनर सूख गया है या आपका फेवरेट ब्लश ऑन-आईशैडो ख़त्म हो गया है। मेकअप से जुड़ी आपकी इन तमाम प्रॉब्लम्स का हम यहां क्विक और ईज़ी सोल्यूशन ले आए हैं।

Make up Tips


क्विक मेकअप फिक्सेस

1. अगर डार्क पैचेज़ और दाग-धब्बे हों- इन डार्क पैचेज़ को छिपाने के लिए अपने फाउंडेशन में पीच रेड कलर का आई शैडो मिलाकर दाग वाले एरिया में लगाएं। फाउंडेशन में ऑरेंज टिंट मिक्स करके लगाने से दाग बिल्कुल दिखाई नहीं देते। आप टैटू छिपाने के लिए भी ये ट्रिक ट्राई कर सकती हैं।
2. काजल को फैलने से बचाना हो- इसके लिए बेस्ट तरीका ये है कि आप काजल लगाने के बाद ब्राउन आईशैडो का एक कोट अप्लाई कर लें। आईशैडो काजल को सील कर देता है, जिससे वो फैलता नहीं।

Make up Tips


3. अगर फ़ाउंडेशन ख़त्म हो गया हो- कंसीलर में मॉइश्‍चराइज़र मिलाकर फ़ाउंडेशन की तरह यूज़ कर सकती हैं। बस चुटकीभर पाउडर या कंसीलर में मॉइश्‍चराइज़र को अच्छी तरह मिक्स करें और चेहरे पर लगाएं। इंस्टेंट ग्लो भी मिलेगा। आप लूज़ पाउडर या कॉम्पैक्ट भी अप्लाई कर सकती हैं।
4. अगर कंसीलर न हो- फ़ाउंडेशन की बॉटल के नेक पर अक्सर थिक फ़ाउंडेशन इकट्ठा हो जाता है। अगर कंसीलर न हो, तो इसे आप कंसीलर की तरह इस्तेमाल करें। अंडरआई एरिया या जहां दाग-धब्बे हों, वहां रिंग फिंगर से इसे हल्का-सा डैब करके अच्छी तरह ब्लेंड करे।


5. अगर आईशैडो ख़त्म हो गया हो- ब्रॉन्जर या डीप ब्लश को आईशैडो की तरह इस्तेमाल करें पर ध्यान रखें कि इसे बहुत ज़्यादा न लगाएं, वरना आपका लुक अननेचुरल लगने लगेगा। आप चाहें तो लाइट शेड की लिपस्टिक को भी आईशैडो की तरह यूज़ कर सकती हैं।

Make up Tips


6. अगर आई लाइनर सूख गया हो- अगर आपको कहीं बाहर जाना है और अचानक पता चले कि आई लाइनर सूख गया है और अप्लाई ही नहीं हो रहा, तो आई लाइनर को कुछ देर के लिए बल्ब के पास रखें। इससे वो फिर से फ्लोई हो जाएगा और आसानी से अप्लाई होगा. ऐसा आई लाइनर अप्लाई करने से तुरंत पहले ही करें।

Make up Tips
7. अगर आई लाइनर न हो- तो आईशैडो को आई लाइनर के तौर पर अप्लाई करें. आई लाइनर ब्रश को हल्का-सा गीला करें और डार्क आईशैडो जैसे ब्लू, ब्लैक या ब्राउन में डिप करके आई लाइनर की तरह लगाएं।
8. अगर मस्कारा न हो- आईलैशेज़ पर हल्का-सा पेट्रोलियम जेली लगाएं। इससे लैशेज़ को परफेक्ट लुक तो मिलता ही है, ख़ूबसूरत शाइन भी आती है। Make up Tips
9. अगर ब्लश ऑन पर्स में रखना भूल गई हों- अगर ब्लश ऑन ख़त्म हो गया है या पर्स में रखना भूल गई हैं और ऑफ़िस से सीधे किसी पार्टी में जाना हो, तो लाइट पिंक या कोरल शेड की स्मूद लिपस्टिक को क्रीम ब्लश की तरह अप्लाई करें।

Make up Tips
10. स्मोकी लुक चाहती हैं- अगर इंस्टेंट स्मोकी लुक चाहती हैं, तो कॉटन बड(ईयर बड) से काजल को आईलिड पर रब करें। अब जो लिप पेंसिल आप लिप पर अप्लाई करेंगी, उसी लिप पेंसिल को काजल पर हल्का-सा रब करें और कॉटन बड से स्मज कर दें।

Related posts

Police Promotion : प्रमोशन की खुशी में पुलिस वाले ने सरकारी पिस्टल से किए फायर, बिछा दी अपनों की लाशें- तीन की मौत

Newz Fast

Weather Update : हरियाणा समेत इन राज्यों में होने वाली है बारिश, जल्द देखें मौसम का क्या रहेगा हाल

Newz Fast

Delhi Crime : मां बनने के लिए तांत्रिक के बहकावे में आई महिला, दे डाली तीन साल के बच्चे की बली, ऐसे हुआ मामले का खुलासा

Newz Fast

Leave a Comment

Join Our Group