सरकारी योजनाएं

Journalists Cashless Health Insurance : हरियाणा में पत्रकारों को मिलेगा अब कैशलेश स्वास्थ्य बीमा, जानिये पूरी योजना

CM Threaten Call Haryana

Newz Fast, Chandigarh

Journalists Cashless Health Insurance : हरियाणा में कर्मचारियों की तर्ज पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सोमवार को यह सौगात दी। मुख्यमंत्री ने यहां आयुष्मान भारत बीमा योजना एवं अन्य स्वास्थ्य बीमा योजनाओं की समीक्षा बैठक ली।

haryana logo

उन्होंने कर्मचारियों एवं पेंशनर्स को स्वास्थ्य बीमा योजना में कैशलेस सुविधा प्रदान करने को भी हरी झंडी दी। समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज वीसी के माध्यम से जुडे़।

बैठक में आजाद हिंद फौज के सेनानियों, आपातकाल के दौरान जेल में रहे लोगों, हिंदी आंदोलन में शामिल लोगों एवं द्वितीय विश्व युद्ध के बंदियों, उनके आश्रितों को भी सरकारी कर्मचारियों की तर्ज पर कैशलेस स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ देने का निर्णय लिया गया। (Journalists Cashless Health Insurance)

Journalists Cashless Health Insurance On the lines of employees in Haryana

मुख्यमंत्री ने कहा कि विमुक्त घुमंतु जाति, मुख्यमंत्री परिवार समृद्वि योजना के लाभार्थियों एवं निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों को भी आयुष्मान भारत बीमा योजना में कवर किया जाएगा।

इसके साथ ही नंबरदारों, चौकीदारों, आशा वर्कर, आंगनवाड़ी वर्कर, मनरेगा मजदूरों, स्ट्रीट वेंडरों, रिक्शा चालक, आटो चालक के परिवारों को भी आयुष्मान भारत योजना में शामिल करेंगे, बशर्ते उनकी पारिवारिक वार्षिक आय 1.80 लाख रुपये तक हो और 5 एकड़ से अधिक भूमि न हो।

Haryana Primary School Open News : हरियाणा में अब खुलेंगे 5वीं तक के स्कूल, इस माह  से कक्षाएं होगी शुरू

मुख्यमंत्री ने कहा कि योजना के लागू होने के बाद हरियाणा में 27 लाख परिवार लाभान्वित होंगे। सभी को परिवार पहचान पत्र के साथ लिंक करने के बाद कार्ड जारी किए जाएंगे।

Related posts

New LPG Gas Price : रसोई गैस का बिगड़ा बजट, आज फिर मंहगा हुआ LPG सिलेंडर

Sandeep Kumar

How to Change my Aadhar Card Photo : आधार कार्ड पर आपकी फोटो नहीं है अच्छी, घर बैठे लगाएं अपनी मनपसंद फोटो, जानिये ये आसान तरीका

Sandeep Kumar

New Bike Rule : अब बाइक पर बैठने का बदल गया तरीका, जानिये सड़क परिवहन का नया नियम

Sandeep Kumar

Leave a Comment