खेल

Indian Women Cricket Team Fine : भारतीय महिला टीम की T20 में शानदार जीत के बाद भी ICC ने ठोका जुर्माना, जानिये वजह

Indian Women Cricket Team Fine

Newz Fast, New Delhi

Indian Women Cricket Team Fine : भारत की महिला क्रिकेट की टीम ने इंग्लैंड के साथ जबरदस्त मुकाबला करते हुए T20 में शानदार जीत हासिल की। इस मैच में भारतीय टीम के लिए करो या मरो की स्थिती थी।

मैच में भारतीय टीम ने टॉस को जीत पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, जिस पर एक शानदार प्रदर्शन के साथ 4 विकेट पर 148 रन का स्कोर खड़ा कर दिया और 149 रन का लक्ष्य दूसरी टीम के लिए रख दिया।

women cricket team

वहीं जवाबी मेजबानी टीम ने 8 विकेट गंवाकर 140 रन पर ही सिमट गई। जिसके बाद यह जीत भारत के नाम हो गई। भारत ने 8 रन से मैच को जीतकर सीरीज 1-1 की बराबरी कर ली है।

लेकिन बावजूद इसके भारतीय टीम पर जुर्माना ठोक दिया गया। बता दें कि भारतीय टीम पर धीमी गति से गेंद फैंकने के कारण जुर्माना लगाया गया है।

indian cricket team women

भारतीय टीम ने पहले तीन मैचों में T20 सीरीज के मैच में हार का सामना करना पड़ा। लेकिन उसके बाद दूसरा मैच जीत कर एक शानदार वापसी की है। अब तीसारा मैच निर्णय करेगी की सीरीज के विजेता कौन है।

इस मैच के दौरान भारतीय टीम ने आइसीसी द्वारा T20 के लिए तय समय से ज्यादा समय में गेंदबाजी की। जिसको लेकर उस पर जुर्माना लगाया गया है।

नियमानुसार एक ओवर के बदले टीम की मैच फीस की 20 फीसदी रकद जुर्माने के तौर पर देनी होती है।

cricket indian team women

आईसीसी की एक नोटिस जारी कर मैच के दौरान रैफरी रहे फिल विटीकेस ने टीम पर जुर्माना लगाया है। (Indian Women Cricket Team Fine)

See also  Boxer Ravi Tokyo Olympics 2021 : टोक्यो ओलंपिक में पहलवान रवि दहिया फाइनल में, देखिये आज का पूरा शेड्यूल

भारतीय महिला टीम ने T20 में तय समय सीमा अपने ओवर समाप्त नहीं कर पाई। जिसके बाद उसने ज्यादा समय लिया। इसी कारण टीम पर जुर्माना लगाया गया है।

Indian Women’s Cricket Team Fine

आइसीसी द्वारा जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया, ‘आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता की धारा 2.22 के अनुसार खिलाड़ियों पर हर एक ओवर कम रहने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।’

women team player

टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टीम के तय समय से ज्यादा समय लेकर गेंदबाजी करने के मैच रेफरी द्वारा लगाया गए आरोप को स्वीकार किया।

ये भी पढ़ें – Realme Watch 2 Pro Features : Realme Watch 2 Pro शानदार फीचर्स के साथ होगी लॉंच, ये रहेगी कीमत

इसके के बाद आइसीसी द्वारा निर्धारित 20 फीसदी का जुर्माना लगाया गया और किसी औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। दोनों देशों के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला 14 जुलाई को चेम्सफोर्ड में खेला जाएगा।

Related posts

Savita Poonia Sirsa Welcome : टोक्यो ओलंपिक से लौटी हॉकी खिलाड़ी का हुआ जोरदार स्वागत

Sandeep Kumar

Boxer Ravi Tokyo Olympics 2021 : टोक्यो ओलंपिक में पहलवान रवि दहिया फाइनल में, देखिये आज का पूरा शेड्यूल

Sandeep Kumar

Boxer Ravi Kumar Dahiya : रवि दहिया की शानदार जीत पर नाचने लगा गांव, जश्न में डूबा पूरा गांव, देखिए तस्वीरें

Sandeep Kumar

Leave a Comment