home page

अगर आपको भी आते हैं इन 7 चीजों के सपने तो भविष्य में अमीर बनने के हैं संकेत

अगर आपको भी आते हैं इन 7 चीजों के सपने तो भविष्य में अमीर बनने के हैं संकेत

 | 
dream meaning

Newz Fast, New Delhi अक्सर इंसान सोने के बाद सपने देखता है, जिसमें अलग-अलग तरह की चीजें दिखाईं देती हैं.

विज्ञान की भाषा में सपने और सपनों में दिखने वाली चीजों का कोई खास महत्व नहीं है, विज्ञान कहता है कि चेतन की दबी हुई बात जब अचेतन की अवस्था में दिखे तो वही स्वप्न है. वहीं आध्यात्म या फिर धर्म की भाषा में इन सपनों का खास महत्व है.

हिंदू धर्म में हर सपने का अलग-अलग मतलब है. सपने में आप क्या देखते हैं, उससे ये निर्धारित होता है कि आपका भविष्य कैसा होने वाला है. हालांकि इस बात की कोई पुष्टि नहीं होती लेकिन मान्यता है

कि सपने में दिखने वाली चीजें आपके भाग्य की दिशा तय करती हैं तो आइए जानते हैं कि आखिर वह कौन सी 7 चीजें हैं, जो अगर आपको सपने में दिखे तो आप समझ जाइए कि ये अमीर(Richness) बनने के संकेत हैं.

सपने में देवी-देवताओं के दर्शन

आम तौर पर धर्म के प्रति आस्था रखने वाले लोग भगवान का नाम लेकर सोते है और भगवान(God) का नाम लेकर ही जागते हैं. कभी-कभी ऐसा होता है कि उनके इष्टदेव सपने में उन्हें दिखाई देते हैं,

जिसे लेकर कहा जाता है कि अगर आपके सपने में भी भगवान आते हैं तो समझिए कि मां लक्ष्मी(Maa Laxmi) की कृपा बरसने वाली है.

सपने में स्वर्ण दिखना

सपने(Dreams) में कभी-कभी लोग सोना-चांदी या आभूषण देखते हैं. खासकर महिलाओं को आभूषण से खासा लगाव होता है, इसलिए ऐसे सपने कभी-कभी आते हैं. अगर सपने में आप सोना देख रहे हैं तो समझिए कि आने वाली जिंदगी मालामाल होने वाली है.

पेड़ और पेड़ पर चढ़ने का सपना देखना

अगर आपके सपने में कोई पेड़ दिख रहा है और आपके उस पर चढ़ रहे हैं तो समझिए कि आपको कहीं से धन की प्राप्ति होने वाली है.

इसके अलावा सांप का बिल, जलता हुआ दीपक, खुद को अंगूठी पहने देखना और मधुमक्खी का छत्ता दिखे तो भी ये अमीर बनने के संकेत माने जाते हैं. मतलब मान्यताओं की मानें तो आपके सपने भी आपको अमीर(Rich) बना सकते हैं.