home page

जीवन के संकटों से मुक्ति पाने के लिए लाल किताब के इन उपायों को माना जाता है लाभकारी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि ग्रह-नक्षत्र ठीक न चल रहे हों तो इसके अशुभ प्रभाव के कारण व्यक्ति के हर काम में बाधा उत्पन्न होने लगती है और उसे आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में लाल किताब उपाय के इन उपायों को आजमाना लाभकारी माना जाता है...
 | 
lal kitab

Newz Fast,New Delhi  लाल किताब एक ऐसा ज्योतिषीय ग्रंथ है जिसमें जीवन के संकटों से मुक्ति पाने के साथ ही जीवन के विभिन्न क्षेत्रों ने तरक्की हासिल करने के लिए तरह-तरह के उपाय बताए गए हैं। वहीं यदि किसी व्यक्ति की कुंडली ने ग्रह-नक्षत्र अशुभ स्थिति में हों तो जातक का जीवन संकटों का पहाड़ बन जाता है।

उसे अपने करियर, व्यापार या नौकरी, धन, शिक्षा, दाम्पत्य जीवन आदि में कोई ना कोई दिक्कत आने लगती है। ऐसे में जीवन में आ रही दिक्कतों से बचने के लिए लाल किताब के इन उपायों को आजमाकर आप शुभ परिणाम प्राप्त कर सकते हैं...

1.लाल किताब के उपाय के अनुसार, एक पानी वाला नारियल लेकर उसे अपने ऊपर 21 बार उतारें और फिर किसी मंदिर में जाकर अग्नि में जला दें। इस उपाय को 5 शनिवार या मंगलवार तक लगातार करने से आपके ऊपर आ रही बाधाओं से मुक्ति मिलने के साथ ही स्वास्थ्य भी बेहतर होने की मान्यता है।
 

2. शनिवार के दिन की कांसे की कटोरी में सरसों का तेल भरकर तथा 1 रुपए का सिक्का डालकर इसमें अपनी परछाई देखें और फिर इस कटोरी को उसी दिन शनिदेव के मंदिर में रख आएं। इस उपाय को लगातार पांच शनिवार तक करने से शनि ग्रह के अशुभ प्रभावों से मुक्ति मिलने की मान्यता है।

3. हिंदू धर्म की मान्यताओं के अनुसार दीपक जलाने और धूप देने को बहुत शुभ माना जाता है। ऐसे में अपने जीवन की नकारात्मकता को दूर करने के लिए अपने देवताओं की खातिर जलते कंडे पर गुड़ और घी डालकर धूप दिखाना शुभ माना जाता है।

4. लाल किताब के अनुसार जीवन में सुख समृद्धि में वृद्धि करने और परेशानियों को दूर करने के लिए अपने घर में एक फिश एक्वेरियम में 8 सुनहरी मछली और एक काली मछली रखना लाभकारी माना जाता है।