Aaj Ka Rashifal: आज इन राशि वालों का बनेगा बिगड़ा हुआ काम, जानिए अपना राशिफल

कारोबार बढ़ाने की योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। सरकारी कामों से जुड़ी किसी भी कागज व दस्तावेज पर बिना पढ़े हस्ताक्षर ना करें। कोई ऑफिशियल यात्रा का भी आर्डर मिल सकता है।

 | 
rashifal

Newz Fast, New Delhi खुद को साबित करने के लिए और ज्यादा संघर्ष और मेहनत करने की जरूरत है। हालांकि आप भी गंभीरता और संजीदगी से समस्याओं का हल निकालने में सक्षम रहेंगे।

मेष राशिफल
मेष राशि के लोगों के घर में अचानक ही कोई ऐसा खर्चा आएगा कि जिस पर कटौती करना भी संभव नहीं होगा। जिसकी वजह से बजट बिगड़ सकता है। सामाजिक गतिविधियों में काम करते समय निगेटिव प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें।

कारोबार में नई उपलब्धियां आपका इंतजार कर रही हैं। इसलिए पूरी तरह अपने कामों पर फोकस रहे। ऐसे में विरोधियों की आप के खिलाफ बनाई गई योजनाएं विफल रहेंगी। अपने हिसाब-किताब में पारदर्शिता रखना बहुत जरूरी है।

वृषभ राशिफल
वृषभ राशि के लोगों के खास काम में व्यवधान आ जाने से किसी मित्र पर शक हो सकता है। परंतु यह सिर्फ आपका वहम ही होगा। अपरिचित लोगों के साथ ज्यादा संपर्क ना बढ़ाएं और ना ही किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप अपने परिवार पर होने दें।

कारोबार से जुड़े कामो में कुछ चुनौतियां सामने आ सकती हैं। ध्यान रखें कि खुद को साबित करने के लिए और ज्यादा संघर्ष और मेहनत करने की जरूरत है। हालांकि आप भी गंभीरता और संजीदगी से समस्याओं का हल निकालने में सक्षम रहेंगे।

मिथुन राशिफल
मिथुन राशि के लोग वाद-विवाद की स्थिति में आपसी तनाव ना बढ़ने दें। कई मामलों में धीरज और धैर्य रखना भी जरूरी है। गुस्से और जल्दबाजी की वजह से परिस्थितियां और बिगड़ सकती है। इस समय कहीं भी निवेश ना करें।

कारोबारी कामों में कुछ ना कुछ परेशानियां बनी रहेंगी। अपने कामों को योजनाबद्ध तरीके से करने का प्रयास करें। किसी कर्मचारी की चुपड़ी बातों में भरोसा ना करके अपनी काबिलियत पर ही विश्वास रखें।

कर्क राशिफल
कर्क राशि के लोग रुपए-पैसे के मामले में किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास ना करें। साथ ही फिजूलखर्ची पर भी कटौती करें। विद्यार्थियों और युवा वर्ग को अपने कैरियर संबंधी गतिविधियों पर और अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

व्यापार में विस्तार से जुड़ी योजना पर गंभीरता से काम करें। इस समय ग्रह स्थिति अनुकूल है। मार्केटिंग और जनसंपर्क का दायरा और ज्यादा बढ़ाने की जरूरत है। ऑफिस के काम घर पर भी करने पड़ सकते हैं।

सिंह राशिफल
सिंह राशि के लोगों को व्यवसायिक उथल-पुथल और आर्थिक मंदी की वजह से परिवार के सदस्यों के खर्चों में कटौती करनी पड़ सकती है। इस समय किसी भी प्रकार का कर्ज लेने का प्रयास ना करें। क्योंकि इसकी वजह से संबंध खराब हो सकते हैं।

व्यवसाय में बहुत ही संजीदगी और गंभीरता से काम करने की जरूरत है। इस समय विस्तार संबंधी योजनाओं पर पुनर्विचार अवश्य करें। कोई भी छोटा बड़ा फैसला लेते समय किसी का मार्गदर्शन और सलाह लेना जरूरी है।

कन्या राशिफल
कन्या राशि के लोगों को कुछ लोग आपकी गतिविधियों का फायदा उठा सकते हैं। बेहतर होगा कि अपनी गतिविधियां सीक्रेट ही रखें।

रिश्तेदारों के साथ धन संबंधी लेनदेन करते समय ध्यान रखें कि संबंधों में खटास उत्पन्न ना हो। इस समय हर काम बहुत सोच समझकर करने की जरूरत है।

कारोबार से जुड़े आपकी कोई कार्यप्रणाली लाभदायक रहेगी और इसका उत्तम परिणाम हासिल होगा। प्रॉपर्टी से जुड़े कारोबार में कोई बड़ी डील हो सकती हैं। लापरवाही और उदारता व्यापार के लिए नुकसानदायक भी हो सकती है। इस समय फोकस रहना जरूरी है।

तुला राशिफल
तुला राशि के लोगों को किसी भी प्रकार की भविष्य संबंधी योजनाएं बनाते समय अपने फैसले को ही प्राथमिकता दें। दूसरों पर विश्वास करना नुकसानदायक हो सकता है। ध्यान रखें कि निगेटिव शब्दों के प्रयोग से वाद विवाद की स्थिति बन सकती हैं।

पेमेंट या उधार दिया हुआ पैसा आज वापस मिल सकता है। कार्य क्षेत्र में आपको अपनी काबिलियत प्रदर्शित करने का मौका मिलेगा। साथ ही लोगों के साथ संपर्क मजबूत होंगे। ऑफिस में फाइल वर्क करते समय कोई गलती होने की आशंका है।

वृश्चिक राशिफल
वृश्चिक राशि के लोग इस समय भूमि की खरीद-फरोख्त से जुड़े कामों में ज्यादा लाभ की उम्मीद ना रखें।

क्योंकि ज्यादा पाने की चाह में नुकसान भी हो सकता है। गुस्से की वजह से परिस्थितियां बिगड़ भी सकती हैं।अपने व्यवहार को सहज और सौम्य बनाकर रखें।

कारोबार बढ़ाने की योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। सरकारी कामों से जुड़ी किसी भी कागज व दस्तावेज पर बिना पढ़े हस्ताक्षर ना करें। कोई ऑफिशियल यात्रा का भी आर्डर मिल सकता है।

धनु राशिफल
धनु राशि के लोग आलस को अपने ऊपर हावी ना होने दें। कभी-कभी आपका शंकालु स्वभाव आपके और अन्य लोगों के लिए दिक्कतें पैदा कर देता है। इसलिए समय अनुसार अपने व्यवहार में भी परिवर्तन लाना जरूरी है।

अपनी योजनाओं और गतिविधियों को कार्य देने के लिए समय अनुकूल है। नए काम की भी शुरुआत होगी। नौकरी पेशा लोग अपने बॉस और ऑफिसर के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें। आपके प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं।

मकर राशिफल
मकर राशि के लोगों को कुछ लोग आपके लिए रुकावट और परेशानी भी पैदा कर सकते हैं। इसलिए चिकनी चुपड़ी बातों में ना आए। इस समय कामकाज और पारिवारिक जिम्मेदारियों के बीच तालमेल बिठाना चुनौती रहेगी।

पार्टनरशिप से जुड़े कारोबार में आपसी सामंजस्य बनाकर रखें। वरना इसका असर आपके कारोबार पर पड़ सकता है कारोबार में कोई बड़ी डील या आर्डर मिलने की संभावना है। इसलिए अपने संपर्क सूत्रों को और अधिक मजबूत करें।रिस्क प्रवृत्ति के कामों में रुचि ना लें।

कुंभ राशिफल
कुंभ राशि के लोगों कोआर्थिक से जुड़े कामों में कुछ खास पॉजिटिव परिणाम नहीं मिलेंगे। जिसकी वजह से कुछ चिड़चिड़ापन और उदासी जैसी फीलिंग रहेगी।

संबंधियों से किसी तरह के भी सहयोग की उम्मीद ना करें, अपनी काम की क्षमता पर ही विश्वास रखें।

कारोबार एडवांस टेक्नोलॉजी संबंधी योजनाओं की जानकारी मिलेगी। नई मशीनरी अथवा नई तकनीक आदि का प्रयोग करने में सफलता मिलेगी। इस समय कोई नई उपलब्धि भी हासिल हो सकती हैं।

मीन राशिफल
मीन राशि के लोगों पर पड़ोसियों के साथ किसी बात पर वाद-विवाद भी खड़ा हो सकता है। बेहतर होगा कि दूसरों के मामले में हस्तक्षेप ही ना करें। किसी घनिष्ठ मित्र से जुड़ी अप्रिय समाचार मिलने से मन दुखी रहेगा।

कारोबार से जुड़े किसी प्रोजेक्ट को लेकर दिक्कतें सामने आ सकती हैं। हालांकि आप समझदारी से उनको निपटाने में सक्षम भी रहेंगे। इस समय कारोबार में प्रोडक्शन के साथ-साथ मार्केटिंग से जुड़े कामों में भी ध्यान देना जरूरी है।