हरियाणा हिसार

Hisar Air Taxi Booking : हरियाणा में हिसार एयरपोर्ट का रखा नाम, जानिये सेवाएं कब से होगी शुरू

Hisar Air Taxi Booking

Newz Fast, Hisar

Hisar Air Taxi Booking : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज घोषणा की कि हिसार में राज्य के पहले नागरिक हवाई अड्डे का नाम महाराजा अग्रसेन के नाम पर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने महाराजा अग्रसेन के नाम पर हवाई अड्डे का नामकरण कर उन्हें सही मायने में श्रद्धांजलि दी है।

hisar air taxy

मुख्यमंत्री ने हिसार हवाई अड्डे को हरियाणा के लिए बड़ी परियोजना बताते हुए कहा कि हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रूप में विकसित करने की दिशा में लगातार कदम उठाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि एकीकृत एविएशन हब, हिसार न केवल हरियाणा के नागरिक उड्डयन क्षेत्र में क्रांति लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, बल्कि हवाई प्रशिक्षण, हवाई संचालन और मरम्मत आदि के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं भी सुनिश्चित करेगा।

air taxi ki photo

उल्लेखनीय है कि, 27 सितंबर, 2018 को हिसार हवाई अड्डा राज्य का पहला डीजीसीए लाइसेंस प्राप्त सार्वजनिक हवाई अड्डा बन गया था। वर्तमान में, हवाई अड्डे के उन्नयन के लिए विकास कार्य किए जा रहे हैं और सभी अनिवार्य मंजूरी के बाद एकीकृत विमानन हब हिसार के चरण- ढ्ढढ्ढ के तहत रनवे निर्माण कार्य प्रगति पर है।

air taxi in haryana

वही अग्रोहा विकास ट्रस्ट अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार द्वारा हिसार एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रसेन जी के नाम से रखने की घोषणा करना सराहनीय कदम है।

अग्रोहा धाम वैश्य समाज इस निर्णय का स्वागत करता है। राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा जिला हिसार महाराजा अग्रसेन जी की नगरी है।

See also  Karnal Breaking News : ताऊ-ताई ने ढ़ाई साल के मासूम का धागे से बांधा गुप्तांग, बिलखता रहा बच्चा, मां पहुंची थाने

air taxi hisar to dehradun

अग्रोहा में भव्य अग्रोहा धाम व महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ वैश्य समाज द्वारा अनेकों सामाजिक व धार्मिक संस्था करोड़ों रुपए की लागत से बनाई हुई है। राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने सरकार से अग्रोहा को पर्यटन स्थल बनाने की मांग की है।

ये भी पढ़ें- PM Housing Scheme : हरियाणा में इस साल 20 हजार परिवारों को मिलेंगे सस्ते आवास, सात हजार मकान बनकर तैयार

अग्रोहा धाम विश्वस्तर पर तीर्थ स्थान है, जहां पर हजारों यात्री अग्रोहा धाम में दर्शन के लिए व हजारों मरीज हर रोज मेडिकल कॉलेज में ईलाज कराने के लिए आते हैं। हिसार में एयरपोर्ट बनने से भी भारी संख्या में लोगों का हिसार में आना जाना रहेगा, इसलिए अग्रोहा को पर्यटन स्थल बनाने से लाखों लोग अग्रोहा में घूमने व अग्रोहा धाम में दर्शन के लिए आएंगे। (Hisar Air Taxi Booking )

Related posts

Punjab CM Has Created a Stir in Haryana Congress : कैप्टन अमरिंदर सिंह के पंजाब सीएम पद से इस्तीफे से हरियाणा कांग्रेस में खलबली, बन सकते हैं नए समीकरण

Pinky Sabharwal

Panipat Helicopter Marriage : मां का सपना किया साकार, हेलिकॉप्टर में दुल्हन लेकर पहुंचा दूल्हा

Sandeep Kumar

Hisar Crime News : हिसार में पूर्व प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को तलाक ना लेने पर दी फेसबुक पर लाइव आकर सुसाइड करने की धमकी

newzfast091

Leave a Comment