Weight Loss Tips: सुबह-सुबह खाली पेट करें यह Exercise, पेट की चर्बी होगी छूमंतर

चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आपको बेली फैट कम करने के लिए किन एक्सरसाइज को करना चाहिए? चलिए जानते हैं।

 | 
belly fat

Newz Fast, New Delhi हर इंसान फिट और हेल्दी रहना चाहता है। लेकिन कुछ लोग अपने मोटापे को लेकर परेशान रहते हैं।

वैसे को शरीर के किसी भी हिस्से पर जमा फैट आपके लुक को खराब कर देता है, लेकिन जब बेली पर फैट जमा होता है को इससे आपको अंडरकॉन्फिडेंट भी फील होता है।

ऐसे में अगर आप भी बेली फैट से पेरशान हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप घर पर ही कुछ एक्सरसाइज कर सकते हैं जी हां इन एक्सरसाइज की मदद से आप भी बेली फैट से छुटकारा पा सकते हैं।

चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आपको बेली फैट कम करने के लिए किन एक्सरसाइज को करना चाहिए? चलिए जानते हैं।

बेली फैट कम करने के लिए एक्सरसाइज
बर्पी एक्सरसाइज
अगर आप अपना बेली फैट कम करना चाहते हैं को आप बर्फी एक्सरसाइज कर सकते हैं। बता दें बर्फी एक्सरसाइज आपके कोर, कंधों को मजबूत बनाता है। साथ ही वेट लॉस में भी मदद करता है।

इस एक्सरसाइज को करने के लिए आप सीधे खड़े हो जाएं।इसके बाद अपने घुटनों को मोड़े और अपने दोनों हाथों को फर्श पर रखें। अब पैरों को पीछे की तरफ से जाएं।

इसके बाद पैरों को फिर हाथों के करीब ले आएं। इसके बाद उछलते हुए खड़े हो जाएं,ऐसा 10 बार करें। इस तरह से आपको बेली खैट से छुटकारा मिल सकता है।

बोसु बॉल एक्सरसाइज-
रोजाना बोसु बॉल एक्सरसाइज करने से आप अपना बेली फैट आसनी से घटा सकते हैं। इसको करने के लिए आपको बोसु बॉल की जरूरत पड़ेगी।

इस दौरान आप बोसु बॉल को जमीन पर रखें इसके बाद अपने पैरों को सीधा करें और हाथों को बोलु बॉल के किनारों पर रखें।

इस पोजिशन में आपके पैरों की उंगुलियां जमीन पर रहनी चाहिए।इस दौरान आपकी पूरी बॉडी ऊपर रहेगी इसके बाद आप पुशअप्स लगा सकते हैं इससे आपका शरीर मजबूत होगा और आपको बेली फैट से छुटकारा मिलेगा।